scriptमंदिर क्षेत्र में 2 पैंथर की मूवमेंट | 2 Panther Movement in Papdi-Bhomiya Baba temple area | Patrika News

मंदिर क्षेत्र में 2 पैंथर की मूवमेंट

locationबस्सीPublished: Jun 13, 2020 09:32:19 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

नहीं रूक रही वन्य जीवों की आवाजाही, पापडी-भोमिया बाबा मंदिर के पास दोनों पैंथर कई घंटों तक मंदिर के आसपास विचरण करते रहे, ग्रामीणों ने किया मोबाइल कैमरे में कैद

मंदिर क्षेत्र में 2 पैंथर की मूवमेंट

मंदिर क्षेत्र में 2 पैंथर की मूवमेंट

विराटनगर। ग्राम पंचायत सोठाना में वन्यजीवों की आवाजाही रूकने का नाम नहीं ले रही। यहां रोजाना वन्यजीवों की आवाजाही बनी रहती है। क्षेत्र के चारों और पहाडी होने के कारण ये वन्य जीव भोजन या पानी की तलाश करते हुए आबादी में आ जाते है। शुक्रवार शाम को भोजन की तलाश में निकले दो पैंथर पापड़ी के भोमिया बाबा मंदिर में पहुंच गए। जहां दोनों पैंथर कई घंटों तक मंदिर के आसपास विचरण करते रहे।
शुक्रवार शाम को पापडी निवासी अतुल गौड़ भोमिया बाबा मंदिर के पास से गुजर रहा था। तभी पहाड़ी पर लगी टिनशेड के पास दो पैंथर दिखाई दिए तो उन्होने मोबाईल में कैद कर लिया। उन्होंने ग्रामीणों को सूचना दी तो लोगों में दहशत का माहौल छा गया।
भोजन-पानी की तलाश में आते आबादी क्षेत्र में
उधर वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पैंथर आठ किमी के एरिये में भोजन की तलाश में घूमते रहते है। रेंजर सुमेरसिंह ने बताया कि बीलवाडी से पापड़ी के बीच जंगल में दो पैंथर मूवमेंट करते है। पैंथरों को बीलवाड़ी के पास भी देखा गया है। जिस पर बीलवाड़ी में पैंथरों को पकडऩे के लिए पिंजरा भी लगाया गया है। इससे पूर्व पिछले दिनों विराटनगर रेंज क्षेत्र के गोपीपुर में एक पैंथर पिंजरे में कैद हुआ था, जबकि लगभग चार माह पूर्व पापड़ी के पास से एक पैंथर पकड़ा गया था और एक पैंथर वन्यजीवों के बीच हुए खूनी संघर्ष में मर गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो