scriptआग से 250 मण कड़ब जलकर राख | 250 cisterns of ashes burned by fire | Patrika News

आग से 250 मण कड़ब जलकर राख

locationबस्सीPublished: Nov 09, 2018 07:53:09 pm

Submitted by:

Satya

-अजीतगढ़ थाना इलाके में ढाणी पदमावाली की घटना

sp

आग से 250 मण कड़ब जलकर राख

शाहपुरा। अजीतगढ़ थाना इलाके के ग्राम रायपुर जागीर की ढाणी पदमावाली में शुक्रवार दोपहर में अचानक आग लगने से खेत में रखी करीब 250 मण कड़ब जलकर राख हो गई। आगजनी की घटना ढाणी के पास होने से अफरा-तफरी सी मच गई। आग की लपटें देखकर आसपास के ग्रामीण मदद के लिए दौड़कर पहुंचे और बोरिंग चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन चंद मिनट बाद ही विद्युत सप्लाई बन्द करने से आग पर काबू नहीं पा सके। जिससे 250मण कड़ब जलकर राख हो गई।
ग्रामीणों का कहना है कि यदि बिजली सप्लाई चालू रहती तो बोरिंग से आग पर काबू पाया जा सकता था।

दमकल भी देरी से पहुंची


सूचना पर शाहपुरा नगरपालिका की दमकल भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक कड़ब जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार ढाणी पदमावाली निवासी कैलाश चन्द सैनी, सीताराम सैनी व मुरारी लाल सैनी के खेत में कड़ब रखी हुई थी। दोपहर करीब १ बजे कड़ब में आग लग गई। आग की लपटें देखकर आस-पास के ग्रामीणों ने बोरिंग चलाकर पानी से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन चंद मिनट बाद ही विद्युत सप्लाई बन्द होने से आग नहीं बुझ सकी। आग लगने की सूचना पर रायपुर जागीर पटवारी मुकेश कुमार ने मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार की। इस संबंध में पीडि़त कैलाश चन्द सैनी ने अजीतगढ पुलिस थाने में कड़ब जलने की रिपोर्ट दी है।

विद्युत सप्लाई काटने पर ग्रामीणों ने रोष जताया


आग लगते ही ग्रामीणों ने बिजली सप्लाई चालू करने के लिए अजमेरी विद्युत सब ग्रिड स्टेशन पर सूचना भी दी, लेकिन चंद मिनट बिजली सप्लाई चालू कर वापस से काट दी। बाद में विद्युत कर्मचारियों ने फोन नहीं उठाया। जिससें कड़ब जलकर राख हो गई। जिससे ग्रामीणों में निगम कर्मचारियों के खिलाफ रोष व्याप्त है। ग्रामीण जगदीश गुर्जर, बनवारी लाल सैनी, बालुराम, किशन लाल सैनी, नगेन्द्र सैनी ने बताया कि यदि विद्युत सप्लाई नहीं काटी जाती तो आग पर काबू पाया जा सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो