लैंस प्रत्यारोपण शिविर में 450 का पंजीयन, 135 ऑपरेशन के लिए भर्ती

-शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में शिविर शुरू

शाहपुरा.
कस्बे के राजकीय अस्पताल में रावधीर सिंह स्मृति सेवा मंडल की ओर से भ्रमणशील शल्य चिकित्सा इकाई जयपुर एवं राजकीय चिकित्सालय मेडिकल रिलीफ सोसायटी शाहपुरा के सहयोग से मंगलवार को नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण एवं नेत्र चिकित्सा शिविर शुरू हुआ। शिविर में 450 मरीजों का पंजीयन किया जाकर लैंस प्रत्यारोपण के लिए 135 मरीजों को भर्ती किया गया है। समिति के कार्यकर्ताओं ने सुबह 8.30 बजे से शाम 5 बजे तक मरीजों का पंजीयन किया गया। डॉ.उमेश शर्मा की टीम ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। भ्रमणशील शल्य चिकित्सा इकाई जयपुर के नैत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेंद्र खाडिया, डॉ. बेला मोहन तिवाडी, डॉ. सिद्धेश गर्ग, डॉ. ईशा, डॉ. विकास चौधरी की टीम ने मरीजों की आंखों की जांच कर भर्ती योग्य मरीजों को लैंस प्रत्यारोपण के लिए भर्ती किया।

जिनका बुधवार को उक्त टीम द्वारा ऑपरेशन किए जाएंगे। चिकित्सालय प्रभारी डॉ. हरिश मोहन मुद्दगल ने बताया कि शिविर में 413 मरीजों का पंजीयन किया जाकर लैंस प्रत्यारोपण के लिए 135 मरीजों को भर्ती किया गया है। भर्ती मरीजों की दुबारा से ब्लड प्रेशर एवं सुगर की जांच कर ऑपरेशन किया जाएगा। राव धीर सिंह स्मृति सेवा मंडल के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद योगी ने बताया कि भर्ती रोगियों को नि:शुल्क उपचार किया जा रहा है। जिसमें दवा, चश्मे, भोजन एवं ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

शिविर में बंशीधर यादव, मनफूल कलाकार, वैद्य शंकरलाल शर्मा, प्रभुदयाल बुनकर, सूरजमल स्वामी, कैलाश अग्रवाल, दयाशंकर शर्मा, महेश पारीक, विक्की किलेदार, पूर्व चेयमैन कृपाशंकर शर्मा, बलराम जोशी, गोवर्धन मेहरा, महावीर सिंह, कैलाश खंडेलवाल, कैलाश स्वामी सहित कई कार्यकर्ताओं ने व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग किया।

Kailash Chand Barala
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned