script65वीं क्षेत्रीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ समापन | 65th Regional Sports Competition concludes | Patrika News

65वीं क्षेत्रीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ समापन

locationबस्सीPublished: Nov 12, 2021 08:42:09 pm

Submitted by:

Satya

विजेता खिलाडिय़ों को किया पुरस्कृत

65वीं क्षेत्रीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ समापन

65वीं क्षेत्रीय क्रीडा प्रतियोगिता का हुआ समापन


शाहपुरा।

शाहपुरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाडीजोड़ी के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित 65वीं क्षेत्रीय क्रीडा प्रतियोगिता का समापन हुआ। क्रीडा प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने उत्साह से भाग लेकर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत सरपंच अनिल त्रिवेदी थे। सरपंच ने कहा कि ग्राम पंचायत खिलाडियों को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा तत्पर है। अभिभावकों को भी अपने बच्चों को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रूडमल जाट ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद को बढ़ावा देना चाहिए।
शारीरिक शिक्षक कमलेश कुमार ढबास ने बताया कि क्रीडा प्रतियोगिता में जिमनास्टिक प्रतियोगिता में रामचंद्रपुरा, बैडमिंटन में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय लेटकाबास, कुश्ती में माधोकाबास, खो-खो में माजीपुरा की टीमें विजेता रही। कार्यक्रम में प्रतियोगिता संयोजक गोकुलचंद ने भामाशाहों का माला व साफा पहनाकर अभिनंदन किया। इस मौके पर शारीरिक शिक्षक सीताराम पलसानियां, गोपाल कलवानियां, कानाराम यादव, मुकेश कुमावत, विमला खैरवा, हंसा पलसानियां, राजबाला गोधारा, मनोज दीक्षित, साधुराम गुर्जर व छाजूलाल यादव सहित कई शिक्षक, ग्रामीण व खिलाड़ी मौजूद रहे।
चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर को लेकर शिक्षकों को विद्यार्थियों की प्री-स्क्रीनिंग का प्रशिक्षण दिया

शाहपुरा कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस दौरान चिकित्सक व आरपी ने छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य की जानकारी दी और इस बाबत शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया।
प्रधानाचार्य पवन कुमार जाट ने बताया कि शिविर में ब्लॉक के सभी पीईईओ व प्रत्येक पीईईओ परिक्षेत्र से एक शारीरिक शिक्षक व दो शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में शाहपुरा के राजकीय अस्पताल से डॉ. राजेश सैनी, अशोक कुमार, ईति शर्मा व आरपी रामकरण माली ने छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य की प्री-स्क्रीनिंग की जानकारी दी।
दो सत्रों में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में 132 शिक्षकों ने प्रशिक्षण लिया। इस दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय पावटा के प्रधानाचार्य अजय अग्रवाल भी मौजूद थे। जिनका स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य पवन कुमार जाट ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। अग्रवाल ने जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा ६ में प्रवेश की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो