अवैध संबंध उजागर होने की आशंका में 8 साल की मासूम बालिका की गला दबा कर कर दी हत्या


पुलिस ने हत्या के आरोप में पड़ौसी महिला और उसके रिश्तेदार प्रेमी को किया गिरफ्तार

By: Satya

Published: 10 Nov 2020, 09:28 PM IST


शाहपुरा। शाहपुरा थाना इलाके में 8 वर्षीय मासूम बालिका की हत्या के मामले में गिरफ्तार महिला और उसके प्रेमी को पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से दोनों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामले का पर्दाफास कर पीडि़त परिवार की पड़ौसी महिला व उसके एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों ने अपने बीच के अवैध संबंध उजागर होने की आशंका के चलते मासूम बालिका की गला दबाकर हत्या को अंजाम दिया था। इसके बाद बालिका के शव को बोरे में बंद कर उसके घर के पास ही लगे कड़बी के ढेर में दबा दिया गया।

पुलिस ने बालिका की हत्या के आरोप में 25 साल की महिला और उसके 50 वर्ष के पे्रमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के बीच अवैध सम्बन्ध थे। वारदात वाले दिन बालिका ने उन दोनों को कमरे में देख लिया था। इस पर आरोपियों ने अवैध संबंध उजागर होने की आशंका के डर से बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को बोरे में डालकर कड़ब के ढेर के नीचे छुपा दिया था।


एएसपी रामकुंवार कस्वां ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके के खोरी स्थित लोमोड़ों की ढाणी से 8 वर्षीय बालिका ६ नवम्बर को दोपहर में घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। परिजनों ने बालिका को आसपास इलाके में ख्ूाब तलाशा, लेकिन सुराग नहीं लगा। इस पर शाहपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। बालिका की तलाश के लिए दो दिन तक करीब 125 से ज्यादा पुलिस के जवान जुटे रहे। इस दौरान ड्रोन कैमरे व डॉग स्क्वायड टीम की भी मदद ली गई। काफी मशक्कत के बाद 8 नवम्बर को बालिका का शव उसी के घर के पास कड़ब के ढेर में दबे बोरे में मिला। पुलिस ने बालिका शव जयपुर में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

अवैध संबंधों का पता चलने पर लगा सुराग हाथ
पुलिस की करीब 10 टीमों ने करीब 5 किलो क्षेत्र को ख्ंागालने के बाद बालिका के इलाके से बाहर नहीं जाने की बात सामने आने पर पुलिस ने ढाणी में तलाशना शुरू किया। पुलिस ने संदेह व आस-पास के लोगों से पूछताछ की। ढाणी के घरों में जांच की तो पूछताछ के दौरान पुलिस को पीडि़त के पड़ौस में रहने वाली एक महिला रेखा देवी के रमेश कुमार खटाणा नाम के व्यक्ति के साथ अवैध संबंध होने की बात सामने आई। इस पर पुलिस ने दोनों को पकड़ कर पूछताछ की। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के बीच अवैध सम्बन्ध थे। वारदात वाले दिन बालिका ने उन दोनों को बंद कमरे में देख लिया था। जिस पर आरोपियों ने अवैध संबंध उजागर होने की आशंका के डर से बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को बोरे में डालकर कड़ब के ढेर के नीचे छुपा दिया।

अवैध संबंध छिपाने के लिए कर दी मासूम की हत्या
एएसपी ने बताया कि रमेश और रेखा के बीच अवैध संबंध थे। वारदात वाले दिन रमेश केले व बिस्किट लेकर रेखा के घर गया था। इस दौरान बालिका व अन्य बच्चे बाहर लुकाछिपी खेल रहे थे। खेलते समय बालिका आरेापी रेखा के कमरे में जाकर छुप गई। इसी दौरान रमेश व रेखा भी कमरे में पहुंच गए। बालिका ने उन दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। यह देखकर उन्होंने बालिका को किसी को बताने से मना किया लेकिन बालिका नहीं मानी और उसने अपने परिजनों व अन्य को बताने की कही। इस पर आरोपियो ने अवैध संबंध उजागर होने के डर से बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को चारपाई के नीचे छुपा दिया। बाद में उसी दिन रात को शव को बोरे में बंद कर पास में पड़े कड़ब के ढेर के नीचे छुपा दिया।

बिस्किट के पैकेट से हुआ संदेह
एएसपी ने बताया कि पुलिस को मृत बालिका के कपड़ों की जेब से एक बिस्किट का पैकेट मिला था। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि घटना वाले दिन महिला का प्रेमी रमेश केले व बिस्किट लेकर गया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी महिला ने खाना भी कम खाया था। इन बातों की इनपुट मिलने पर पुलिस ने दोनों को पकड़ कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned