scriptमां के बाद अब 9 साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव आई | 9 year old daughter also corona positive after mother | Patrika News

मां के बाद अब 9 साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव आई

locationबस्सीPublished: Jun 24, 2020 09:43:05 pm

Submitted by:

Satya

चार दिन पहले बालिका की माँ की जांच रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

मां के बाद अब 9 साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव आई

मां के बाद अब 9 साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव आई

शाहपुरा/अजीतगढ। वैश्विक महामारी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहरों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। अजीतगढ़ के ग्राम पीथलपुर में चार दिन पूर्व पॉजिटिव आई महिला के सम्पर्क में आई उसकी 9 वर्षीय बेटी भी बुधवार को पॉजिटिव आई है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव मिली बालिका को 108 एंबुलेंस से सीकर सांवली चिकित्सालय भेज कर मोहल्ले में सैनेटाइजेशन कराया है। चिकित्सा विभाग एवं आंगनबाड़ी का सर्वे जारी है। रायपुर जागीर चिकित्सालय के प्रभारी डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि 14 जून को बालिका समेत उसके माता-पिता एवं एक जना मुंबई से ट्रेन द्वारा जयपुर आए एवं जयपुर से निजी वाहन से पीथलपुर आए थे।
यहां उनका सैंपल लिया गया था। सैंपल की जांच रिपोर्ट में 4 दिन पहले महिला पॉजिटिव आई थी। जिसे चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग ने सीकर के सावली चिकित्सालय भेज दिया था। 21 जून को 9 वर्षीय बालिका सहित 30 जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए सीकर लेबोरेटरी भेजे गए । बुधवार को आई रिपोर्ट में 9 वर्षीय बालिका पॉजिटिव मिली। जबकि 29 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है। पुलिस एवं प्रशासन ने मोहल्ले में जाने वाले आम रास्तों पर बैरिकेटस लगा कर बंद कराया गया।
पॉजिटिव बढऩे के बाद सेंपलिंग में आई तेजी

शाहपुरा। शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही सेंपलिंग में भी तेजी आई है। चिकित्सा विभाग की टीम लगातार पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों, संदिग्धों के साथ ही रेंडम सेंपलिंग ले रही है। जिससे समय पर पता चल सके और कोरोना संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम लगे। बीसीएमचओ डॉ. विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि ब्लॉक में पिछले तीन दिन में कोरोना जांच के लिए 88 लोगों के सेम्पल लिए हैं। जिनमें से 65 की जांच रिपोर्ट सेामवार तक आ गई है और सभी की नेगेटिव है। जिसमें २९ लोग दो दिन पहले मिले तीनों पॉजिटिव के परिजन और संपर्क में आए लोग भी शामिल है। श्ेाष 23 लोगों के सेंपलों की जांच रिपोर्ट का प्रशासन को इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो