script

कोरोना पॉजिटिव में 2 व 4 साल का बच्चा भी शामिल, चिकित्सकों की टीम पहुंचते ही बिलखने लगे बच्चे

locationबस्सीPublished: May 26, 2020 10:42:45 pm

Submitted by:

Kailash Barala

– पावटा व जाजैकला में 9 जने कोरोना पॉजिटिव पाए, रास्तों को किया सील
 

कोरोना पॉजिटिव में 2  व 4 साल का बच्चा भी शामिल, चिकित्सकों की टीम पहुंचते ही बिलखने लगे बच्चे

shahpura

 

शाहपुरा. विराटनगर ब्लॉक के पावटा व जाजैकला गांव में मंगलवार को 9 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव में 6 जने पावटा व 3 जने ग्राम जाजै कला निवासी है। सुबह सूचना मिलते ही दोनों जगह लोगों में दशहत हो गई और प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। जाजै कला गांव शाहपुरा पुलिस थाना इलाके में शामिल है। जो शाहपुरा कस्बे से महज चार किमी दूर है। इससे जाजै कला गांव सहित शाहपुरा कस्बे के लोगों में भी दशहत हो गई।

वहीं विराटनगर ब्लॉक में दो ही दिन में 14 जने कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके है। मौके पर पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने सभी कोरोना पॉजिटिव को चंदवाजी के पास निम्स अस्पताल में उपचार के लिए क्वारंटीन किया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि पावटा कस्बे के वार्ड संख्या ३ सीएचसी रोड एवं जाजै कला निवासी कोरोना पॉजिटिव बाहरी राज्यों में काम करते थे। जो कुछ ही दिन पहले वापस लौटे है। प्रशासन ने एतिहात बरतते हुए पावटा में वार्ड संख्या ३ को और जाजै कला गांव के रास्तों को सील कर दिया। प्रशासन के निर्देश पर दोनों जगहों पर सैनिटाइजर का छिड़काव शुरू करने के साथ ही आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग भी की। पावटा में तहसीलदार अभिषेक सिंह के साथ कोटपूतली एसडीएम नानूराम सैनी, डीएसपी दिनेश यादव ने कस्बे का दौरा कर लोगों को घरों में रहने की अपील की। वहीं शाहपुरा के समीप जाजैकला में शाहपुरा एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा ने दौराकर रास्ते सील करवाए और लोगों को सावधानी बरतने की अपील की।

 

दो परिवारों के 11 जने पॉजिटिव

पावटा सीएचसी केन्द्र प्रभारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि पावटा कस्बे में दो दिन में पाए गए कोरोना पॉजिटिव दो ही परिवार के सदस्य है। जिनमें एक परिवार में छह जने और एक परिवार का पांच जने शामिल है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में एक परिवार का एक और दूसरे परिवार के चार सदस्य है।

 

जांच टीम पहुंचते ही बिलखने लगे बच्चे

पावटा में पाए कोरोना पॉजिटिव में एक दो साल का और एक चार साल का बच्चा भी शामिल है। जैसे ही सुबह चिकित्सकों की टीम पहुंचे दोनों बच्चे रोने लगे। चिकित्सकों की टीम ने बच्चों को सांत्वना देेकर अन्य कोरोना पॉजिटिव परिजनों के साथ निम्स में भेज दिया।

 

जाजैकला में दो रिपोर्ट आना शेष

बीसीएमओ डॉ. सुनील कुमार सिवोदिया ने बताया कि जाजैकलां निवासी ५ जने १९ मई को मुबंई से वापस लौटे थे। इन लोगों को चिकित्सा विभाग की ओर से होम क्वारेंटाइन कर रखा था। विभाग ने पांचों की सोमवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे। जिनमें से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि दो जनों की आना शेष है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो