scriptजयपुर जिले में बुखार से मरीज की मौत, क्षेत्र में पिछले 10 दिन में तीसरी मौत, गांव में फैली दहशत | A fever patient dead in sms hospital jaipur cango fever update news | Patrika News

जयपुर जिले में बुखार से मरीज की मौत, क्षेत्र में पिछले 10 दिन में तीसरी मौत, गांव में फैली दहशत

locationबस्सीPublished: Sep 12, 2019 09:21:18 pm

विराट नगर के मैड़ क्षेत्र का रहने वाला था मरीज, एसएमएस अस्पताल में भर्ती मरीज की बुखार से मौत, ग्रामीणों में फैली दहशत, चिकित्सा विभाग ने कराई फोगिंग

fever

जयपुर जिले में बुखार से मरीज की मौत, क्षेत्र में पिछले 10 दिन में तीसरी मौत, गांव में फैली दहशत

जयपुर / विराटनगर। मैड़ क्षेत्र में मौसमी बीमारियों व बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुखार से क्षेत्र में सात दिन में तीन मौतें हो चुकी। जिससे लोगों में भय बना हुआ है। ग्राम पंचायत जौधुला के सताना निवासी जगदीश (32) पुत्र नानूराम कुम्हार की गुरुवार को बुखार से मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक जगदीश के बड़े भाई रामकरण कुम्हार ने बताया कि चार दिन पहले जगदीश को तेज बुखार आया था। उसे जयपुर एसएमएस अस्पताल में दिखाया, जहां पर उसे भर्ती कर लिया गया। गुरुवार दोपहर में अचानक तबीयत ज्यादा खराब होने पर उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जगदीश की अचानक मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं आस पास के लोगों में मौसमी बीमारी के प्रति भय बना हुआ है।
jaipur
गौरतलब है कि शुक्रवार को कस्बे में पांच वर्षीय निखिल, तीन दिन पूर्व तालवा में बालिका पपीता देवी गुर्जर और गुरुवार को युवक जगदीश कुम्हार की बुखार से मौत हो चुकी है। सरंपच संतोष मोदी, सोनीलाल नागर, समाज सेवी गोनाल शुक्ल, मनोज शुक्ल सहित अन्य ने चिकित्सा विभाग से बीमारी की रोकथाम के लिए कारगार उपाय करने की मांग करते हुए ग्रामीणों से साफ-सफाई रखने की मांग की है।
मैड़ में की फोगिंग

इधर, मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर गुरुवार शाम को चिकित्सा विभाग की टीम ने मैड़ में फोगिंग की। टीम में शािमल प्रदीप आचार्य, मूलचंद शर्मा ने चौहट्टा बाजार, लक्ष्मीनाथजी मौहल्ला,जोशियों का मौहल्ला सहित कस्बे के प्रमुख मार्गों व मौहल्लों में फोगिंग करवाई।
सताना में युवक की मौत की सूचना मिली है। क्षेत्र में स्थिति को काबू में करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। टीम गठित कर सर्वे किया जा रहा है। रिपोर्ट देखकर मौत के कारणों का पता लग सकेगा। सताना में चिकित्सा टीम को भेजकर फोगिंग करने के बाद स्लाइडे लेने के निर्देश दिए हैं।
डॉ सुनिल कुमार सिवोदिया, बीसीएमएचओ, विराटनगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो