scriptकोरोना महामारी के बीच दौड़ी खुशी की लहर | A wave of happiness ran amidst the corona epidemic | Patrika News
बस्सी

कोरोना महामारी के बीच दौड़ी खुशी की लहर

ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को मिलेगी चिकित्सा सुविधा

बस्सीApr 02, 2020 / 02:59 pm

Satya

कोरोना महामारी के बीच दौड़ी खुशी की लहर

कोरोना महामारी के बीच दौड़ी खुशी की लहर


शाहपुरा/ मैड़। कोरोना महामारी संकट के बीच प्रदेश सरकार ने विराटनगर क्षेत्र के मैड़ राजस्थान सरकार ने मैड़ कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत कर दिया है। इससे देशभर में फैल रही कोरोना महामारी से परेशान लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।
क्षेत्रीय विधायक इन्द्राज गुर्जर के प्रयास से मैड़ पीएचसी के क्रमोन्नत होने पर लोगों ने विधायक का आभार जताते हुए खुशी जताई। अब लोगों को छोटे मोटी स्वास्थ्य समस्या आने पर विराटनगर या शाहपुरा नहीं जाना पड़ेगा। विधायक इन्द्राज गुर्जर ने बताया कि इलाके के लोग लम्बे समय से पीएचसी को क्रमोन्नत करने की मांग कर रहे थे।
सरकार ने स्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नत करने के साथ ही स्टाफ में भी बढ़ोतरी की गई है। अब यहां 5 चिकित्सक सहित 24 कार्मिकों का स्टाफ होगा। जिससे इलाके के मरीजों को काफी राहत मिलेगी।
उल्लेखनीय है कि मैड़-कुण्डला क्षेत्र में बड़ी आबादी के बीच एकमात्र मैड़ पीएचसी ही बड़ा स्वास्थ्य केन्द्र है। यहां भी पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं नहीं होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसे में क्षेत्रवासी लम्बे समय से पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत करने की मांग कर रहे थे। इस पर सरकार ने वर्ष 2018-19 की बजट क्रियान्विति के अन्तर्गत पीएचसी को क्रमोन्नत किया है। इससे क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। विधायक ने चुनाव जीतने के बाद क्रमोन्नति का वादा भी किया था।
इधर, क्रमोन्नत होने से कांग्रेस कार्यकर्ता सोनी लाल नागर, रोहिताश नागर, मनोज रातावाल, पूरावाला सरपंच महेन्द्र रातावाल, मैड़ सरपंच बीना देवी रातावाल, जौधुला सरपंच कालूराम गुर्जर, आमलोदा सरपंच ज्याना देवी पायला, पालड़ी सरपंच किशोर सिंह कुम्हार, तालवा सरपंच भग्गाराम फागणा, ग्रामीण रतन सैनी, मैड़ कांगे्रस ईकाई अध्यक्ष सोणीलाल नागर, शशीकान्त चतुर्वेदी सहित कई लोगों ने खुशी जताई।
अब यह होगा स्टाफ
क्रमोन्नत होने के बाद मैड़ सीएचसी में 5 चिकित्सक होंगे। जिसमें एक चिकित्सक मेडिसन, एक सर्जरी, एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी व दो चिकित्सा अधिकारी होंगे। साथ ही नर्स ग्रेड सैकण्ड के 7 पद, सहायक रेडियोग्राफऱ 1 पद सहित कुल 24 का स्टाफ़ होगा।

Home / Bassi / कोरोना महामारी के बीच दौड़ी खुशी की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो