Aadhar cards - इस डाकघर में नहीं बन रहे आधार कार्ड

आधार कार्ड नहीं बन पाने से विद्यार्थी वर्ग को स्कूलों में प्रवेश संबंधी समस्या, पेंशनों के लिए आवेदन करने में भी परेशानी

By: Gourishankar Jodha

Published: 17 Nov 2020, 10:09 PM IST

पावटा। एक तरफ तो सरकार आमजन की सुविधा देने के लिए राजकीय कार्यालयों को बहु उद्देश्यीय बना रही है, दूसरी तरफ ये कार्यालय आमजन की सुविधा के साथ खिलवाड़ करने पर नजर आ रहे है। ऐसा उदाहरण पावटा कस्बे के डाक घर में देखने को मिल रहा है, जहां पर गत ४ महिनों से आधार कार्ड नहीं बनाए जा रहे है, जिससे आमजन परेशान है।
डाक घर में आधार कार्ड बनाने का पूरा साजो सामान होने के बाद भी आम जन को आधार कार्ड नहीं बना कर दिए जा रहे हंै। आधार कार्ड नहीं बन पाने से विद्यार्थी वर्ग को स्कूलों में प्रवेश संबंधी समस्या, भामाशाह में नाम नहीं जुडऩा विभिन्न प्रकार की पेंशनों के लिए आवेदन करने में परेशानी आना जैसी समस्याओं से आम जन हर दिन रूबरू हो रहा है।

अन्य स्थानों से बनवा रहे आधार
पावटा परिक्षेत्र जो अब नगर पालिका की श्रेणी में आ जाने के बाद भी आधार कार्ड नहीं बनने की समस्या बनी रहना एक बड़ा सवाल है। डाक घर में आधार कार्ड नहीं बन पाने के कारण लोग भोनावास अटल सेवा केन्द्र सहित अन्य कई स्थानों से आधार बनवा कर ला रहे है, जिससे में उनका पूरा दिन खराब हो जाता है।

पता कर इस सुविधा को शुरू करवाएंगे
डाक घर में आधार नहीं बनने के कारण कस्बे में एक ई-मित्र केन्द्र था, जो सुविधा शुल्क लेने के आरोपों के कारण संदेह के घेरे में आ चुका है। इस संबंध में एएसपी सीपी प्रजापत का कहना है कि पावटा डाकघर में ४ महिनों से अधिक समय से आधार कार्ड नहीं बनाए जाने की मुझे जानकारी नहीं है। इस बात का पता कर इस सुविधा को शुरू करवाया जाएगा।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned