scriptACB team caught taking bribe of 15 thousand | एसीबी की टीम ने विद्युत निगम जीएसएस के फीडर इंचार्ज व प्राइवेट व्यक्ति को 15 हजार की घूस लेते पकड़ा | Patrika News

एसीबी की टीम ने विद्युत निगम जीएसएस के फीडर इंचार्ज व प्राइवेट व्यक्ति को 15 हजार की घूस लेते पकड़ा

-टीम ने फीडर इंचार्ज विहान कुमार रावत व प्राइवेट व्यक्ति विक्रम सैनी को दबोचा


-परिवादी के घरेलु बिजली कनेक्शन के एवज में मांगी थी 25 हजार की घूस

 

-विराटनगर के भाबरू जीएसएस का है मामला

 

 

बस्सी

Published: January 10, 2022 10:07:02 pm


शाहपुरा/आंतेला।

एसीबी की जयपुर देहात टीम ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए विराटनगर क्षेत्र के जयपुर विद्युत वितरण निगम के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय आंतेला के अधीन आने वाले भाबरू जीएसएस के फीडर इंचार्ज व एक प्राइवेट व्यक्ति को घरेलू बिजली कनेक्शन के एवज में 15 हजार की घूस लेते रंगे हाथ दबोचा है।
एसीबी की टीम ने विद्युत निगम जीएसएस के फीडर इंचार्ज व प्राइवेट व्यक्ति को 15 हजार की घूस लेते पकड़ा
एसीबी की टीम ने विद्युत निगम जीएसएस के फीडर इंचार्ज व प्राइवेट व्यक्ति को 15 हजार की घूस लेते पकड़ा
गिरफ्तार आरोपी भाबरू जीएसएस का फीडर इंचार्ज विहान कुमार रावत और प्राइवेट व्यक्ति विक्रम सैनी है। एसीबी की टीम ने दोनों आरोपियों को परिवादी से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। एसीबी टीम के मुताबिक आरोपियों ने परिवादी से घरेलु बिजली कनेक्शन करने की एवज मे 25 हजार रुपए की घूस मांगी थी। बाद में सौदा 20 हजार रुपए में तय हुआ। इस पर परिवादी ने एसीबी में शिकायत कर दी।
शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी के एएसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने जाल बिछाकर सोमवार को कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को 15 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा है।
इधर, एबीसी की कार्रवाई की सूचना से शाहपुरा व विराटनगर इलाके में हडक़म्प मच गया। कार्रवाई के दौरान भी मौके पर काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। एसीबी की कार्रवाई यहां देर रात तक जारी रही। इस दौरान एसीबी के एएसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में टीम के उपअधीक्षक पुलिस संजय कुमार व पुलिस निरीक्षक मानवेन्द्र सिंह सहित टीम ने ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया।
एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई के दौरान भाबरू थाना प्रभारी अंतरसिंह यादव, कांस्टेबल उदयभान यादव सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे। घूस लेते गिरफ्तार आरोपी फीडर इंचार्ज, बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता का चचेरा भाई बताया जा रहा है।
घूस के चक्कर में एक साल से अटका रखा था बिजली कनेक्शन


एसीबी के जयपुर देहात एएसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि भाबरू निवासी पीडि़त व्यक्ति ने अपने मकान के घरेलु बिजली कनेक्शन के लिए मार्च 2021 में बिजली निगम कार्यालय में फाईल लगाई थी। फाईल लगाने के बाद से ही आरोपियों ने करीब सालभर से रिश्वत लेने के चक्कर में बिजली कनेक्शन को अटका रखा था और 25 हजार रुपए की घूस मांग कर परिवादी को परेशान किया जा रहा था। इस दौरान उसने कई चक् कर लगाए , लेकिन उसका बिजली कनेक् शन नहीं किया।
घूस के 25 हजार मांगे, 20 हजार में तय हुआ सौदा


एसीबी टीम के मुताबिक भाबरू निवासी परिवादी से मकान का बिजली कनेक्शन करने के एवज में भाबरू जीएसएस के फीडर इंचार्ज विहान कुमार रावत पुत्र भगवान सहाय निवासी ग्राम श्यामपुरा विराटनगर ने 25 हजार की घूस मांगी थी। बाद में 20 हजार में सौदा तय हुआ। जिसमें 15 हजार पहले और 5 हजार डिमांड नोटिस जारी होने के बाद में देना तय हुआ।
सोमवार को फीडर इंचार्ज ने घूस के 15 हजार की राशि प्राइवेट व्यक्ति विक्रम सैनी को दिलवाई, उसी दौरान पहले से जाल बिछाकर मौजूद एसीबी की टीम ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथ दबोच लिया।

आवास व अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी, इलाके में मचा हडक़म्प
एसीबी की टीम ने कार्रवाई के बाद दोनों आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी। वहीं, कार्रवाई से इलाके में हडक़म्प मच गया। सूचना पर शाहपुरा व विराटनगर सहित आसपास क्षेत्र के कर्मचारियों में कार्रवाई को लेकर चर्चा रही। कर्मचारी एक दूसरे से जानकारी लेते रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरूरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामलाLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.