scriptरिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सहित चारों आरोपियों को जेल भेजा | ACB took action in Shahpura | Patrika News

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सहित चारों आरोपियों को जेल भेजा

locationबस्सीPublished: Jul 28, 2021 09:21:27 pm

Submitted by:

Satya

न्यायालय ने चारों आरोपियों को 10 अगस्त तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा
 
 
शाहपुरा में एक दिन पहले ली थी 30 हजार की घूस
 

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सहित चारों आरोपियों को जेल भेजा

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सहित चारों आरोपियों को जेल भेजा



शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में पीडब्ल्यूडी कार्यालय में ठेकेदार की १० लाख की सिक्योरिटी राशि जारी करने के एवज में घूस लेने के मामले में 30 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए एक्सईएन सहित चारों आरोपियों से पूछताछ के बाद एसीबी की टीम ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से चारों आरोपियों को 10 अगस्त तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।
इधर, शाहपुरा में छापेमारी के बाद एसीबी की टीम ने पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के वैशाली नगर जयपुर स्थित आवास पर भी छानबीन की। जहां 2 लाख 95 हजार रुपए की नकदी व हनुमानगढ़ में एक प्लॉट के कागज मिले हैं। एसीबी की टीम के एएसपी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि एक्सईएन के जयपुर आवास पर छानबीन की गई है। जहां नकदी व प्लॉट के कागजात मिले हैं।
उल्लेखनीय है कि शाहपुरा के सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय में एक्सईएन अजीत जांगिड़, लेखा अधिकारी अशोक कुमार वर्मा, कनिष्ठ सहायक संतोष वर्मा तथा ठेकेदार रामकरण जाट को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में एसीबी ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

एसीबी ने चार को रंगेहाथ पकड़ा था
एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एक परिवादी ठेकेदार की शाहपुरा स्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग में 10 लाख रुपए की डिपॉजिट राशि जमा थी। उसने विभाग में जमा डिपॉजिट राशि रिलीज करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यालय में सम्पर्क किया।
इस पर अधिशासी अभियंता व दोनों कर्मचारियों ने जमा सिक्योरिटी डिपॉजिट रिलीज करने के नाम पर 5 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे। इसको लेकर आरोपित उसे परेशान भी कर रहे थे। इसके बाद सौदा 30 हजार में तय हुआ। परिवादी ठेकेदार ने इसकी एसीबी में शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर एसीबी टीम ने शिकायत की करीब 7 दिन तक तस्दीक कराई।
शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी के एएसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में एसीबी टीम ने मंगलवार दोपहर शाहपुरा के डाक बंगला परिसर स्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यालय पहुंचकर जाल बिछाया। टीम ने इशारा पाकर आरोपितों को रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथ दबोच लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो