script

विवाह समारोह में चने की दाल पीसते हुए मशीन में फंसने से हलवाई का सिर हुआ धड़ से अलग

locationबस्सीPublished: Dec 05, 2019 09:07:15 pm

Submitted by:

Arun sharma

– जयपुर के कालवाड़ की घटना

विवाह समारोह में चने की दाल पीसते हुए मशीन में फंसने से हलवाई का सिर हुआ धड़ से अलग

विवाह समारोह में चने की दाल पीसते हुए मशीन में फंसने से हलवाई का सिर हुआ धड़ से अलग


जयपुर कालवाड़ . कस्बे में गुरुवार सुबह शादी समारोह में ट्रैक्टर चलित मसाला मशीन से चने की पिसाई करते समय गले में बंधा कपड़ा चक्के में फंसने पर मजदूर का सिर धड़ से अलग हो गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हृदय विदारक घटना को देख विवाह स्थल के बाहर अफरा तफरी मच गई।
थाना प्रभारी राजेश चौधरी ने बताया कि गांव नावली, यूपी निवासी राजेन्द्र सैनी (40) पुत्र रामसेवक कालवाड़ में मंडाभोपावास रोड स्थित एक मैरिज गार्डन के बाहर मशीन से चने की पिसाई कर रहा था। इसी दौरान उसके गले में बंधा कपड़ा मशीन के चक्के में आ गया और मशीन में फंसने के कारण उसका सिर धड़ से अलग हो गया। इस दर्दनाक हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा देखकर विवाह स्थल पर अफरा-तफरी गई। इस दौरान ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। बाद में लोगों ने हिम्मत जुटाकर ट्रैक्टर मशीन को बंद किया और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर एएसआई रामलाल व हैड कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और क्षत-विक्षित शव को कपड़े से ढकवाया। पुलिस ने शव जयपुर के कांवटिया अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।
मशीन व ट्रैक्टर जब्त
पुलिस ने घटना से मजदूर की जिन्दगी लीलने वाली मसाला पिसाई मशीन व ट्रैक्टर को जब्त कर थाने ले जाकर खड़ा करवा दिया। इसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को भी पकड़ लिया। मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि राजेन्द्र जांगू, समाजसेवी ओमप्रताप सिंह सहित अन्य लोगों ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधवाया।
बेसुध हो गया मृतक का बेटा
कालवाड़ में आयोजित शादी समारोह में अपने पिता राजेन्द्र सैनी के साथ आया उसका बेटा रोहित भी घटना के समय वहां मौजूद था। अपने पिता की दर्दनाक मौत देखकर रोहित बेसुध हो गया। वहां उपस्थित लोगों ने उसे संभाला। मृतक राजेन्द्र अपने परिवार सहित कई सालों से जोबनेर के भारीजा में रह रहा था।
जिम्मेदार कौन, दर्ज नहीं हुआ मामला
कालवाड़ के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक रामलाल ने बताया कि राजेन्द्र मशीन किराए पर बुलाकर स्वयं मसाला पीसने का कार्य करता था। इस संबंध में मृतक पक्ष की तरफ से थाने में किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई है। घटना भी मैरिज गार्डन के बाहर हुई थी। जहां राजेंद्र मशीन से चने पिसाई कर रहा था। ऐसे में यह घटना किसकी लापरवाही से हुई और इसका जिम्मेदार कौन है। यह बात तय करना मुश्किल है। (निसं)

ट्रेंडिंग वीडियो