चिकित्सकों पर लगाए बाहर की दवाई लिखने के आरोप

डॉ. अभिनव अग्रवाल ने किया राजकीय सैटेलाइट हॉस्पिटल चाकसू का निरीक्षण, चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधार के दिए निर्देश, अस्पताल का डिलीवरी रूम, प्रसूता का भर्ती वार्ड समेत अन्य व्यवस्थाओं को देखा

By: Gourishankar Jodha

Updated: 16 Oct 2020, 11:48 PM IST

चाकसू। जिला नोडल अधिकारी मातृ स्वास्थ्य अनुभाग, निदेशालय डॉ. अभिनव अग्रवाल ने शुक्रवार को राजकीय सैटेलाइट हॉस्पिटल चाकसू का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल परिसर में एकत्र हुए कुछ लोगों ने चिकित्सकों पर कमीशन के चलते अस्पताल से बाहर की दवाएं लिखने का आरोप लगाया। वहीं अस्पताल में नियुक्त चिकित्सकों की अन्य स्थानों पर ड्यूटी लगाने पर भी नाराजगी प्रकट की।
जिला नोडल अधिकारी मातृ स्वास्थ्य अनुभाग, निदेशालय डॉ. अभिनव अग्रवाल ने शुक्रवार को राजकीय सैटेलाइट हॉस्पिटल चाकसू का निरीक्षण किया और आवश्यक सुधार के लिए निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल का डिलीवरी रूम, प्रसूता का भर्ती वार्ड समेत अन्य व्यवस्थाओं को देखा।

मातृ स्वास्थ्य को सुदृढ़ बनाने पर जोर
लोगों का कहना था कि इससे अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इसके बाद डॉ. अग्रवाल शीतला माता पहुंचे और सिकोईडिकोन के सभागार में चिकित्सा अधिकारी प्रभारियों तथा एएनएम की बैठक ली। जिस पर उन्होंने मातृ स्वास्थ्य को सुदृढ़ बनाने पर जोर डाला व सुधार के लिए निर्देश दिए।

ये रहे उपस्थित
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पुष्पा चौधरी ने भी विचार रखे। बैठक में खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोम्य पंडित और खंड कार्यक्रम प्रबंधक कन्हैया लाल यादव आदि चिकित्सक व कार्मिक उपस्थित रहे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned