scriptनाबालिग से बलात्कार का आरोपी पुलिस से बचने के लिए आसाम में करता रहा ड्राईवरी | Accused of raping a minor, he was driving in Assam to escape from the | Patrika News

नाबालिग से बलात्कार का आरोपी पुलिस से बचने के लिए आसाम में करता रहा ड्राईवरी

locationबस्सीPublished: Jul 10, 2020 10:02:59 pm

Submitted by:

Satya

10 साल बाद हाईवे पर नाकाबंदी में हुआ गिरफ्तार2 हजार रुपए का इनाम भी था घोषित

नाबालिग से बलात्कार का आरोपी पुलिस से बचने के लिए आसाम में करता रहा ड्राईवरी

नाबालिग से बलात्कार का आरोपी पुलिस से बचने के लिए आसाम में करता रहा ड्राईवरी


जयपुर। जयपुर जिले के एक पुलिस थाना इलाके में नाबालिग बालिका से बलात्कार के आरोप में 10 साल से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले 10 साल से फरार चल रहा था। इस दौरान पुलिस से बचने के लिए वह राजस्थान से भागकर आसाम चला गया और ट्रक ड्राईवरी का काम करने लग गया। इसके बाद आरोपी ने गुडगांव में भी ड्राईवरी का काम किया और पुलिस से बचता रहा, लेकिन 10 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
उसकी गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा 2 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। पुलिस ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी अभियान के तहत 10 साल से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को नाकाबंदी के दौरान पकडक़र गिरफ्तार किया है।
पुलिस के मुताबिक बलात्कार के बाद आरोपी 2010 में फरार हो गया था। फरार होने के बाद उसने 5-6 साल तक आसाम और गुडग़ांव में चालक का कार्य किया। कुछ समय किराए का कमरा लेकर जयपुर में भी रहा। जिसके चलते पुलिस से बचता रहा।

वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी का अभियान जारी
एसपी ने बताया कि जिले में फरार चल रहे वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रखा है। गत दिनों आयोजित क्राइम मिटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी अधिकारियों को फरार चल रहे वांछित अपराधियों की गिरफ्तार करने के सभी थाना पुलिस को निर्देश दिए थे। जिस पर डीएसपी व थाना प्रभारी ने वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए स्वंय के निर्देशन व सुपरविजन में एक टीम गठित की।
टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने 10 वर्ष से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को साइबर सेल प्रभारी रतनदीप की सहायता से गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो