scriptक्यों जिम्मेदारों पर बफरे एडीएम, चार घंटे किया निरीक्षण | ADM Inspection news | Patrika News

क्यों जिम्मेदारों पर बफरे एडीएम, चार घंटे किया निरीक्षण

locationबस्सीPublished: Feb 20, 2020 04:06:58 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

कहीं दो, तो कहीं तीन वर्षों से लम्बित कार्यों और रिकॉर्ड में पाई गई कमियां

क्यों जिम्मेदारों पर बफरे एडीएम, चार घंटे किया निरीक्षण

क्यों जिम्मेदारों पर बफरे एडीएम, चार घंटे किया निरीक्षण

बस्सी। एक दिन पहले जिला प्रशासन की विभिन्न टीमों द्वारा बस्सी एसीएम, तहसील और ट्रेजरी कार्यालय की ऑडिट के बाद दूसरे दिन अतिरिक्त जिला कलक्टर जयपुर प्रथम इकबाल खान ने यहां प्रशासनिक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में एडीएम संबंधित कार्यालयों के रिकॉर्ड संधारण में कमियों को लेकर जिम्मेदारों कार्मिकों पर बिफरे। कहीं दो, तो कहीं तीन वर्षों से लम्बित कार्यों और रिकॉर्ड में कमियों को लेकर उन्होंने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को इन्हें जल्द से जल्द सुधारने के निर्देश दिए। दो से तीन घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, एसीएम नीरज मीणा और तहसीलदार प्रेमराज मीणा भी मौजूद रहे। ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने एसीएम कार्यालय में बैठे एडीएम प्रथम खान को अपने-अपने कार्यालयों से संबंधित जानकारियां दी।
अन्य रहें सचेत
एडीएम प्रथम के इस पूरे निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी, तहसीलदार कार्यालय, नायब तहसीलदार कार्यालय, राजस्व विभाग सहित यहां परिसर में संचालित सभी विभागों के कार्मिक सचेत रहे। सभी अपने-अपने विभागों के रिकॉर्ड आदि को लेकर तैयार रहे।
ऑडिट में ये रहे शामिल
एडीएम प्रथम खान के निरीक्षण से पहले यहां बस्सी हैडक्वार्टर मुख्यालय के तीनों कार्यालयों में एक पूर्व रिकॉर्ड, लम्बित मामलों आदि की ऑडिट की गई। इसमें जिला सहायक राजस्व लेखाधिकारी (डीआरए) राजेन्द्र कुमार, सहायक प्रशासनिक अधिकारी विष्णु कुमार शर्मा, प्रियवृत शर्मा, अनिल कुमार माथुर, प्रकाश चंद यादव आदि मौजूद रहे।
दो महीने पहले निर्धारित था निरीक्षण
एडीएम प्रथम खान ने बताया कि यह रूटीन प्रशासनिक निरीक्षण है। इस संबंध में एसीएम, तहसील और ट्रेजरी विभागों के संबंधित ब्लॉक अधिकारियों को दो महीने पहले जानकारी दे गई थी। ऐसे में बुधवार को जब निरीक्षण किया तो सबसे पहले कार्मिकों को लम्बित कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। इसके अलावा रजिस्टर संधारण में काफी कुछ कमियां थी, जिन पर कार्मिकों से कारण पूछा गया। फिर उन्हें सुधारने की हिदायत दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो