प्रशासन शहरों के संग अभियान की तैयारियां शुरू


शाहपुरा नगरपालिका के सामने प्री कैम्प आयोजित

By: Satya

Published: 15 Sep 2021, 09:43 PM IST


शाहपुरा नगरपालिका के सामने प्री कैम्प आयोजित


पत्रावलियां हो रही जमा

शाहपुरा। सरकार की ओर से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर शाहपुरा नगरपालिका में तैयारी शुरू कर दी गई है। अभियान की शुरुआत 2 अक्टूबर से होगी। इस अभियान में पट्टे जारी करने सहित विभिन्न कार्य होंगे। जिसकी तैयारियां शुरु कर दी गई है। इसी के तहत बुधवार को नगरपालिका के सामने प्री कैम्प आयोजित किया गया। जिसमें सभी वार्डों के लोगों की पट्टा पत्रावलियां ली गई।

नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी ऋषिदेव ओला ने बताया कि अभियान के तहत नगरपालिका के 35 वार्डों में आयोजित होने वाले शिविरों को लेकर बुधवार को प्री कैम्प आयोजित किया गया। जिसमें पत्रावलियां ली गई। साथ ही लोगों को अभियान में होने वाले कार्यों की जानकारी दी गई। प्री कैम्प ५ वार्डों में एक मुख्य स्थान पर आयोजित किए जाएंगे। जहां पत्रावलियां जमा करने के साथ ही आमजन को जानकारी भी दी जाएगी।

नगरपालिका चेयरमैन बंशीधर सैनी ने बताया कि अभियान के दौरान एनओसी जारी करने, नामांतरण, पटटे जारी करने सहित जनता के अन्य कार्य किए जाएंगे। इसकी तैयारियां चल रही है। अभियान के दौरान कृषि भूमि में बसी आबादी का भी पीटी सर्वे कराया जा रहा है।



बीएलओ व सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिया


शाहपुरा। कस्बे के उपखण्ड कार्यालय के सभागार में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम -2022 को लेकर बीएलओ एवं सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा के निर्देशन में आयोजित हुआ।

राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि शाहपुरा की मतदाता सूचियों की तैयारियों के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर गरूडा सॉफ्टवेयर, वोटर हेल्पलाइन एप, एनवीएसपी पोर्टल आदि के बारे में समस्त बीएलओ एवं सुपरवाइजर को जानकारी दी गई। इस दौरान प्रशिक्षकों ने बीएलओ और सुपरवाइजर को उक्त ऑनलाइन सॉफ्टवेयर पर कार्य करने के तरीके बताए और पुनरीक्षण संबंधी जानकारियां दी गई। कार्यक्रम शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ व सुपरवाइजर मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned