scriptAfter 5 months of second wave in Shahpura, corona infection knocked ag | शाहपुरा में दूसरी लहर के 5 माह बाद फिर से कोरोना संक्रमण की दस्तक | Patrika News

शाहपुरा में दूसरी लहर के 5 माह बाद फिर से कोरोना संक्रमण की दस्तक


शाहपुरा ब्लॉक के सेपटपुरा में युवक कोरोना पॉजिटिव आया


चिकित्सा टीम ने होम क्वारंटीन किया

बस्सी

Published: January 05, 2022 10:00:01 pm


शाहपुरा।

जयपुर शहर में लगातार हो रहे कोरोना विस्फोट के बीच बुधवार को जिले के शाहपुरा ब्लॉक में भी 5 माह तक शून्य रहने के बाद कोरोना संक्रमण ने फिर से दस्तक दे दी है। शाहपुरा ब्लॉक में दूसरी लहर के बाद करीब 5 माह बाद कोरोना संक्रमण का एक पॉजिटिव केस आया है।
शाहपुरा में दूसरी लहर के 5 माह बाद फिर से कोरोना संक्रमण की दस्तक
शाहपुरा में दूसरी लहर के 5 माह बाद फिर से कोरोना संक्रमण की दस्तक
ब्लॉक की ग्राम पंचायत नयाबास के सेपटपुरा गांव निवासी जयपुर में कार्यरत 36 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव आने की चिकित्सा विभाग ने पुष्टि की है।

इधर, कोरोना की दूसरी लहर के बाद कोरोना संक्रमण का पहला केस आते ही स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया है। सूचना पर मौके पर पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने संक्रमित युवक और परिजनों को होम क्वारंटीन कर कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए जागरुक किया।
बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा व धवली पीएचसी के डॉ. किशन लाल भदालिया ने बताया कि युवक जयपुर में कार्यरत है और जुकाम, बुखार होने पर जयपुर में सैंपल दिया था। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस पर बुधवार को चिकित्सा टीम ने मौके पर जाकर उसे होम क्वारंटीन किया। बीसीएमएचओ ने बताया कि शुक्रवार को युवक के परिजनों और संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे। हालांकि सैंपल देने के बाद से वह परिजनों से अलग रह रहा था।
जुलाई के बाद शून्य था संक्रमण, पहला केस मिला
शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना महामारी की दूसरी की लहर में जुलाई माह के बाद से कोरोना संक्रमण शून्य था। अब 5 माह बाद यह पहला केस आया है।
सरकार के निर्देश पर बढ़ाई सैंपलिंग, एक दिन में लिए 78 सैंपल

100 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार

शाहपुरा। जयपुर जिले में स्पीड से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के निर्देश पर चिकित्सा विभाग ने लगभग सभी लगह सैंपलिंग बढ़ा दी है। शाहपुरा ब्लॉक में दो दिन पहले ब्लॉक से भेजे गए 100 सैंपलों के बाद अब बुधवार को भी ब्लॉक में जुकाम, बुखार से पीडि़त 78 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे हैं।
बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में 11, मनोहरपुर में 20, अमरसर में 25, हनुतपुरा में 4 और धानोता पीएचसी में 18 सहित ब्लॉक में कुल 78 लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भिजवाए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.