script

पंचायतराज चुनाव : नवसृजित अजीतगढ़ पंस. की एक पंचायत में एक भी नामांकन नहीं, चिताणु में निर्विरोध सरपंच तय

locationबस्सीPublished: Jan 08, 2020 11:28:59 pm

Panchayat Raj Election: आज नाम वापसी के बाद तस्वीर होगी साफ
 

पंचायतराज चुनाव : नवसृजित अजीतगढ़ पंस. की एक पंचायत में एक भी नामांकन नहीं, चिताणु में निर्विरोध सरपंच तय

पंचायतराज चुनाव : नवसृजित अजीतगढ़ पंस. की एक पंचायत में एक भी नामांकन नहीं, चिताणु में निर्विरोध सरपंच तय

अजीतगढ़. पंचायतती राज संस्थाओं में होने वाले आम चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण में नवसृजित अजीतगढ़ पंचायत समिति की 24 ग्राम पंचायतों में पंच व सरपंच के लिए नामांकन दाखिल हुए। Ajitgarh Not a single nomination in a panchayat ग्राम पंचायत लादीकाबास के ग्रामीणों ने अजीतगढ़ पंचायत समिति में शामिल करने का विरोध करते हुए चुनाव प्रकिया का बहिष्कार कर दिया। ग्राम पंचायत में एक भी नमाकंन दाखिल नहीं हुआ। 23 ग्राम पंचायतों में 245 सरपंच पद के लिए नमाकंन दाखिल हुए। वहीं वार्ड पंच के लिए 281 वार्डों में 654 वार्ड पंच के आवेदन दाखिल हुए।
निर्वाचन एंव रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व एसडीएम लक्ष्मीकांत गुप्ता ने बताया कि पंचायत मुख्यालय मतदान केन्द्र पर सुबह 10.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक सरपंच व वार्ड पंच चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र भरे गए। जिसमे सबसे ज्यादा सरपंच पद के लिए दिवराला में 22 नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं सबसे कम हरदासकाबास में 3 नामांकन हुए। लादीकाबास में एक भी नामांकन नहीं भरा गया। उन्होंने बताया कि गुरुवार को 10.30 बजे से नाम निर्देशों पत्रो की संविक्षा की जाएगी व दोपहर तीन बजे तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे। इसके बाद चुनाव चिन्ह का आंवटन होगा। 17 जनवरी को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। नामांकन पत्र भरने के दौरान प्रत्याशी अपने अपने समर्थकों के साथ समूह में रैली के रूप में पहुंचे।
इसलिए किया बहिष्कार

ग्राम पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में अजीतगढ़ पंचायत समिति के गांव लादीकाबास के लोगों ने चुनाव प्रकिया का बहिष्कार किया है। लोगों ने परिसीमन के दौरान पाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लादीकाबास को अजीतगढ़ में जोड़ दिया गया था। पाटन से लादीकाबास की दूरी 15 किमी तथा अजीतगढ़ की दूरी 50 किमी होने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने पूर्व में ही चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी थी। बुधवार को नामांकन के लिए रिटर्निंग अधिकारी व टीम प्रत्याशियों का इंतजार करती रही, लेकिन एक भी ग्रामीण नामांकन दाखिल करने नहीं पहुंचा। नामांकन दाखिल नहीं होने पर श्रीमाधोपुर तहसीलदार महिपाल सिंह मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता की, लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

चिताणु में सरपंच के लिए एकमात्र नामांकन

चन्दवाजी. पंचायत राज चुनावों में सरपंच व पंच के लिए आमेर पंचायत समिति में प्रथम चरण में होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल किए गए। रिटर्निंग अधिकारी लादूराम शर्मा ने बताया कि निर्धारित समय तक चिताणु में सामान्य महिला के लिए आरक्षित सरपंच पद के लिए सोनिया उर्फ लाली मीणा का एक मात्र नामांकन दाखिल हुआ। इसे निर्विरोध निर्वाचन sarpanch decided unopposed in Chitunuतय माना जा रहा है। इससे सोनिया का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा, हालांकि अधिकारिक घोषणा नाम वापसी के बाद ही होगी।
सरपंच के लिए आमेर में 324, जालसू में 429 नामांकन दाखिल

आमेर(अचरोल). पंचायत आम चुनाव के लिए बुधवार को जिले की तीन पंचायत समितियों की 80 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए कुल 943 नामांकन दाखिल हुए। इन आवेदनों की गुरुवार को संवीक्षा एवं नाम वापसी के बाद मैदान में डटे उम्मीदवारों की स्थिति साफ होगी। पंचायत समिति मौजमाबाद की 21 ग्राम पंचायतों के लिए सरपंच पद के लिए 190, जालसू की 34 ग्राम पंचायतों के लिए 429 एवं आमेर की 25 ग्राम पंचायतों के लिए 324 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। वहीं वार्ड पंचों के लिए लोगों ने बढ़चढ़कर आवेदन किए हैं। जालसू के 328 वार्ड के लिए 792 एवं आमेर के 291 वार्ड पंच पदों के लिए 670 आवेदन हुए हैं। जिले की 3 पंचायत समितियों के लिए कुल 860 वार्ड पंच पदों के लिए 17 जनवरी को प्रथम चरण का चुनाव होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो