पंचायत चुनावों में खपाने ले जाते शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

शराब तस्कर सक्रिय, अजीतगढ़ में 2 लाख की शराब पकड़ी

शाहपुरा/चंदवाजी. पंचायतीराज चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण में आमेर विधानसभा क्षेत्र व अजीतगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को चुनाव है। चुनाव में मत बटोरने के लिए क्षेत्र में शराब तस्कर गिरोह भी सक्रिय नजर आया है। तस्करों ने क्षेत्र में कई जगह अड्डे भी बनाए हैं। चुनावों के मद्देनजर शराब तस्करी बढऩे से सप्लाई को लेकर इंकार नहीं किया जा सकता है, हालांकि जयपुर ग्रामीण की क्राइम ब्रांच की टीम और संबंधित थाना पुलिस शराब सप्लाई को लेकर सचेत है। चुनाव में अवैध शराब के इस्तेमाल को लेकर पुलिस ने एक सप्ताह के दौरान क्षेत्र में एक महिला समेत 7 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अंग्रेजी और देशी शराब बरामद की गई। यहां अजीतगढ़ में भी पंचायत चुनाव में बंटने के लिए लाई गई 159 शराब की पेटियां पुलिस ने पकड़ी है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया।

अवैध ब्रांच खोली, पुलिस ने दी दबिश


चुनाव को लेकर क्षेत्र में कई जगह अवैध ब्रांच भी खुली है। शाहपुरा में हाईवे पर अवैध ब्रांच के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 9 जनवरी को 13 शराब की पेटियां पकड़ी और दो जनों को गिरफ्तार किया है। टीम ने आमेर विधानसभा क्षेत्र में भी कार्रवाई की है। शाहपुरा थाना पुलिस इलाके में पुलिस ने तीन दिन पहले 50 से अधिक अवैध देशी शराब के पव्वे जब्त कर एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। बीते सात दिन में चंदवाजी थाना पुलिस ने पांच जनों को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार किया है।

तस्दीक की जा रही है

क्राइम ब्रांच के सहायक उपनिरीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि चुनाव को देखते हुए शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया है। गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी की तस्दीक कर गिरोह के अड्डों पर दबिश दी जाएगी।

पांच दिन चार कार्रवाई

-9 जनवरी को चंदवाजी थाना इलाके में देवनारायण होटल पर बाइक सवार से देशी शराब के 93 पव्वे जब्त, एक गिरफ्तार ।
-10 जनवरी को चंदवाजी पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर देशी शराब के 90 पव्वे जब्त किए।
-11 जनवरी को चंदवाजी पुलिस ने घठवाड़ा के पास शराब से भरी एक जीप पकड़कर एक जने केा किया गिरफ्तार।
-15 जनवरी को चंदवाजी पुलिस ने हाइवे पर त्रिवेणी होटल से एक जने को गिरफ्तार कर 380 शराब के पव्वे और 8 बीयर की बोतल पकड़ी।


लोडि़ंग जीप पकड़ी

अजीतगढ़. थाना इलाकेे में गुरुवार को आसपुरा गांव में पुलिस ने शराब से भरी एक लोडिंग जीप पकड़कर चालक को गिरफ्तार किया है। आरोपित से पूछताछ में सामने आया है कि उक्त शराब पंचायत चुनाव में बंटने ले जाई जा रही थी। थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि आसपुरा से शराब से भरी पिकअप के गुजरने की सूचना पर नाकाबंदी के दौरान जीप को रुकवाकर जांच की तो लोडिंग जीप में देशी शराब के पव्वे भरे मिले। पूछताछ में जीप चालक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने जीप में भरे 120 शराब के कर्टन जब्त किए है। साथ ही मुकदमा दर्ज कर किशोरपुरा निवासी जीप चालक ख्यालीराम जाट को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई शराब की बाजार कीमत करीब 2 लाख रुपए है।

किशोरपुरा व खटकड़ में सप्लाई होनी थी शराब

पुलिस ने बताया कि पंचायत राज चुनाव के तहत ग्राम पंचायतों में सरपंच व वार्ड पंचों के चुनाव को लेकर शुक्रवार को मतदान है। पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई शराब किशोरपुरा व खटकड़ ग्राम पंचायत में सप्लाई होनी थी, लेकिन पुलिस ने मंसूबों को फेल कर दिया। पूछताछ में सामने आया है कि शराब मुंडरू से किसी ठेकेदार के पास से लाई गई थी। पुलिस ने बताया ठेकेदार नंदू सिंह की तलाश जारी है। आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned