भारत माता के 'लाल'को हजारों नम आंखों से विदाई, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Kailash Chand Barala

Updated: 16 Dec 2019, 11:10:41 AM (IST)

Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

शाहपुरा. जयपुर जिले के अमरपुरा एवं पैतृक गांव गुलाब बाड़ी निवासी श्यामसुंदर दादरवालों की पार्थिव देह सामोद पुलिस थाने में पहुंची. जहां से सुबह हजारों नम आंखों से अंतिम यात्रा रवाना की गई. सैनिक की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में जन सैलाब उमड़ा. भारत माता के जयकारों के साथ सैनिक श्यामसुंदर दादर वाल के जयकारे लगाए गए. युवाओं में जोश देखते ही बन रहा था, अंतिम यात्रा के दौरान शाहपुरा, चोमू सहित आसपास तहसीलों के बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए, इसमें क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भाजपा व कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल थे. अंतिम यात्रा के दौरान पार्थिव देह को पैतृक गांव गुलाब बाड़ी ले जाया गया। इसके बाद वर्तमान निवास स्थान अमरपुरा स्थित दादर वालों की ढाणी में पार्थिव देह राजकीय सम्मान के साथ पहुंची। इस मौके पर सेना के जवान, प्रशासनिक अधिकारी व थानाप्रभारी मौजूद रहे। अंतिम यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में शामिल हुए युवाओं ने भारत माता के जयकारों के साथ अनेक जयकारे लगाए.

......

उपचार के दौरान सैनिक का हुआ था निधन

पैतृक गांव गुलाब बाड़ी एवं हाल निवासी अमरपुरा की दादर वालों की ढाणी निवासी श्यामसुंदर दादरवाल भारतीय सेना के राज राइफल्स में श्रीनगर में तैनात थे. ड्यूटी के दौरान 5 दिसंबर को कैरोहीटर ब्लास्ट हो जाने से वे झुलस गए थे। चंडीगढ़ के पंचकूला कमांडेड अस्पताल में उपचार के दौरान शुक्रवार को सैनिक श्याम सुंदर ने अंतिम सांस ली थी। बीती रात को सैनिक श्याम सुंदर की पार्थिव देह सामोद पुलिस थाने में पहुंची. पार्थिव देह आने की सूचना मिलते ही थाने में लोगों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई. सुबह थाने से राजकीय सम्मान के साथ पार्थिव देह को अंतिम यात्रा के लिए रवाना किया। सैनिक का अंतिम संस्कार अमरपुरा की दादर वालों की ढाणी में होगा।

........

युवाओं में दिखा जोश व जुनून

अमरपुरा के लाल की पार्थिव देह की अंतिम यात्रा में युवाओं में जोश और जुनून नजर आया। युवा पार्थिव देह के आगे भारत माता के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. युवाओं ने कहा जब तक चांद सूरज रहेगा श्याम सुंदर तेरा नाम अमर रहेगा.

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned