आनंद लोक प्रथम योजना: सुविधाओं की दरकार

आनंदलोक प्रथम योजना में बनाए गए फ्लैटों में जयपुर के पावर हाउस रोड पर निवास करने वाले गरीब तबके के लोगों को यहां घर आवंटित किए थे

By: Gourishankar Jodha

Published: 22 Nov 2020, 10:57 PM IST

रामपुरा-डाबड़ी। जेडीए की रामपुरा डाबड़ी की सरकारी भूमि पर बनी आनंद लोक प्रथम योजना में सुविधाओं की कमी होने से स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है।
जानकारी के अनुसार आनंदलोक प्रथम योजना में बनाए गए फ्लैटों में जयपुर के पावर हाउस रोड पर निवास करने वाले गरीब तबके के लोगों को यहां घर आवंटित किए थे, लेकिन न यहां खेल मैदान है और न ही अन्य सुविधाएं। इससे बच्चों को खेल गतिविधि से वंचित होना पड़ रहा है। स्थानीय मजदूर वर्ग के लोगों की मांग यहां खेल मैदान बनवाने की है।

न ही चिकित्सा स्वास्थ्य केंद्र भवन
स्थानीय सरपंच शैलेश बोहरा का कहना है कि जेडीए ने कॉलोनी तो बसा दी, लेकिन ना तो खेल मैदान है और न ही चिकित्सा स्वास्थ्य केंद्र भवन है। इस बारे में जेडीए को कई बार पत्र भेजकर राजकीय चिकित्सा केंद्र के लिए भूमि आवंटन की मांग की है, जिसके चलते चिकित्सा केंद्र छोटे से भवन में चल रहा है।

अनंतपुरा-खालड़ा सड़क दुरुस्त करवाने की मांग
ग्राम अनंतपुरा के खालड़ा क्षेत्र में ग्रामीणों ने प्रशासन से क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त कराने की मांग की है। स्थानीय निवासी बाबूलाल पंचौली ने बताया कि अभी हाल ही में यहां पर पीडब्ल्यूडी द्वारा सीसी सड़क का निर्माण कराया था, जो निर्धारित मापदंड के अनुरूप सही नहीं है, जिससे यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हंै। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क किनारे अब तक मिट्टी का भरत नहीं किया गया है, जिससे सड़क पूरी तरीके से समतल नहीं है, जिससे वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। यहां से उखाड़ी गई पुरानी सड़क के मलबे को भी यहीं पर छोड़ दिया, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने प्रशासन से सड़क मापदंड के अनुसार दुरुस्त कराने की मांग की है।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned