scriptArjun's pair of Shahpura got 11th rank in the teams of 18 countries in | टोक्यो ओलम्पिक में 18 देशों की टीमों में शाहपुरा के अर्जुन की जोड़ी को 11वीं रैंक | Patrika News

टोक्यो ओलम्पिक में 18 देशों की टीमों में शाहपुरा के अर्जुन की जोड़ी को 11वीं रैंक


रोइंग की लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा में रैंकिंग के लिए हुआ फाइनल बी मुकाबला

 

 

अब रोवर अर्जुन लाल जाट का फोकस आगामी एशियन गेम्स पर

बस्सी

Published: July 29, 2021 09:08:53 pm


शाहपुरा। टोक्यो ओलम्पिक में शाहपुरा के नयाबास गांव निवासी किसान के बेटे अर्जुन लाल जाट व उसके साथी की जोड़ी 18 देशों की टीमों में ११वीं रैंक पर आई है। ओलम्पिक में रोइंग की लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा में पुरुष वर्ग में गुरुवार को रैंकिंग के लिए हुए फाइनल बी मुकाबले में भारत की इस जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11वीं रैंक हासिल की।
टोक्यो ओलम्पिक में 18 देशों की टीमों में शाहपुरा के अर्जुन की जोड़ी को 11वीं रैंक
टोक्यो ओलम्पिक में 18 देशों की टीमों में शाहपुरा के अर्जुन की जोड़ी को 11वीं रैंक
हालांकि अर्जुन के फाइनल में नहीं पहुंच पाने से उसके पदक जीतने की उम्मीद लगाकर बैठे देशवासियों और क्षेत्रवासियों को झटका जरूर लगा है, लेकिन उसने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इससे ग्रामीणों में खुशी है।
नयाबास ग्राम पंचायत निवासी भररतीय सेना में नायब सुबेदार अर्जुन लाल जाट ने साथी यूपी निवासी अरविंद सिंह के साथ गुरुवार सुबह 8 बजे फाइनल बी ग्रुप स्पर्धा में अपना दमखम दिखाया। इसके बूते ओलंपिक की रोइंग स्पर्धा में यह जोड़ी को 11वीं रैंक मिली।
उसके परिजनों ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में रोइंग स्पर्धा में कुल 18 देशों में छह-छह देशों की टीमों के तीन ग्रुप बनाकर रैंकिंग के लिए मुकाबला हुआ। जिसमं अर्जुन व अरविंद की जोड़ी ने भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए स्पेन, यूक्रेन, पोलैंड , कनाडा व नार्वे की टीम के साथ फाइनल भी ग्रुप में हिस्सा लिया। क्षेत्र के लोगों ने कहा कि एक छोटे से गांव के किसान के बेटे का ओलंपिक तक पहुंचना और देश के लिए खेलना ही गौरव की बात है।
अब एशियन गेम्स पर टिकी निगाहें
रोवर अर्जुन के परिजनों ने बताया कि सेमीफाइनल का मुकाबला काफी टफ था। स्पर्धा के दिन हवा तेज थी और हवा का रूख उसके पक्ष में नहीं था। फिर भी ओलम्पिक में यह जोड़ी सेमीफाइनल तक पहुंची, यह परिवार, गांव और देश के लिए गर्व की बात है। अर्जुन ने बताया कि अब उसका पूरा फोकस आगामी वर्ष होने वाले एशियन गेम्स पर रहेगा। शीघ्र ही एशियन गेम्स की तैयारी में जुटेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.