scriptदो दिन में दूसरी वारदात, उखाड़ ले गए 39 लाख से भरा एटीएम | ATM Chori, ATM uprooted | Patrika News

दो दिन में दूसरी वारदात, उखाड़ ले गए 39 लाख से भरा एटीएम

locationबस्सीPublished: Mar 10, 2019 12:19:09 am

Submitted by:

Surendra

—अब प्रागपुरा के दांतिल में वारदात- तीन साल बाद इसी एटीएम को बनाया निशाना

ATM Chori, ATM uprooted

एटीएम चोरी दो दिन में दूसरी वारदात, उखाड़ ले गए 39 लाख से भरा एटीएम

पावटा. पुलिस कानोता इलाके में एटीएम तोडऩे वालों की तलाश में हाथ-पैर मार ही रही थी कि बदमाशों ने शनिवार को प्रागपुरा थाना इलाके में दूसरी वारदात को अंजाम दे दिया और 39 लाख रुपयों से भरा एटीएम उखाड़ ले गए। बदमाशों ने प्रागपुरा थाने के दांतिल ग्राम के मुख्य बस स्टैण्ड पर एसबीआई बैंक के एटीएम को निशाना बनाया। इस दौरान एटीएम पर तैनात गार्ड के विरोध करने पर बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देकर दूर भगा दिया। इसके बाद एटीएम के चारों बोल्ट तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। गौरतलब है कि शुक्रवार को कानोता से 18 लाख रुपयों से भरा एटीएम उखाड ले गए थे।
पुलिस के अनुसार दांतिल ग्राम के मुख्य बस स्टैण्ड पर एसबीआई बैंक के एटीएम पर शुक्रवार रात को गार्ड भरतसिंह तैनात था। रात करीब 2 बजे एटीएम पर तैनात गार्ड ने सिक्योरिटी कंपनी को सेल्फी लेकर भेजी। इसके बाद वह पास में ही एक दुकान में जाकर सो गया। कुछ देर बाद ही बूथ में तोडफ़ोड़ की आवाज सुनाई दी तो वह एटीएम की तरफ दौड़़ा। जहां पांच-छह बदमाशों ने गार्ड को जान से मारने की धमकी और एटीएम को उखाड़कर जीप में डाल ले गए। बदमाशों के जाने के बाद गार्ड ने घटना की सूचना प्रागपुरा थाना पुलिस को दी। (निसं)

तलाश करते हुए सीकर पहुंची पुलिस


वारदात की सूचना पर थानाप्रभारी हितेश शर्मा मौके पर पहुंचे और गार्ड से घटना की जानकारी लेकर बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कराई। पुलिस बदमाशों की तलाश में रात को ही सीकर जिले में पहुंच गई। मगर बदमाश पुलिस हाथ नहीं आ सके। पुलिस ने बताया कि चोरों ने एटीएम उखाडऩे से पहले, बिजली का कनेक्शन काटा और फिर एटीएम के नीचे लगे चारों बोल्ट तोड़कर एटीएम को उखाड़ा है। यहां रात 1 बजे तक शादी समारोह के चलते बस स्टैण्ड पर भीड़ थी और करीब आधा घंटे तक बारात भी रुकी हुई थी।

3 साल 2 माह 5 दिन बाद फिर वारदात


गौरतलब है कि इसी बूथ पर करीब 3 साल 2 माह और 5 दिन पहले भी बदमाश एटीएम उखाड़ ले गए थे। उस दौरान भी एसबीआई शाखा का ही एटीएम था। एटीएम में करीब 12 लाख रुपए थे। हालांकि इस मामले में पुलिस ने 8 बदमाशों को पकड़कर वारदात का खुलासा कर दिया था। वारदात में करीरी, पाटन, नीमकाथाना के आरोपी शामिल थे।
एटीएम चोरी व लूट की वारदातें


– 5 जनवरी 2015 : दांतिल बस स्टैण्ड- 12 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ा। मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर खुलासा।
– 28 जनवरी 2015 को हनुतिया गांव में एटीएम बॉक्स काटकर करीब 5 लाख रुपए ले गए। मामले में 8 जनों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
– 27 दिसम्बर 2017 को जमवारामगढ़ के खवारानीजी गांव में 18 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ा। अभी तक खुलासा नहीं हो पाया।
– 12 जनवरी 2019 को चंदवाजी इलाके के धोला गांव में एटीएम बॉक्स को काटकर 15 लाख रुपए ले गए। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है।
– 08 मार्च 2019 को कानोता थाने की माली की कोठी पर एसबीआई बैंक एटीएम को उखाड़ ले गए जिसमें करीब 18 लाख रुपए भरे थे।
इनका कहना है…

एटीएम कोटपूतली ब्रांच के अधीन है। इसमें करीब 39 लाख रुपए की नकदी थी। शुक्रवार को ही एटीएम में राशि डाली गई थी।
-प्रेमकुमार, एसबीआई बैंक शाखा प्रभारी, दांतिल बस स्टैण्ड
बदमाशों की तलाश जारी है। एटीएम में करीब 39 लाख रुपए बताए गए हैं। बदमाशों की तलाश में झुंझुनूं, नीमकाथाना, सीकर, पाटन सहित कई जगहों पर टीम भेजी है। कई जगहों पर दबिश दी जा रही है।
-हितेश शर्मा, थानाप्रभारी, प्रागपुरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो