scriptATM robbery case exposed | अलवर के वेल्डिंग वाले ने शाहपुरा में काटा था 9.75 लाख रुपए से भरा एटीएम | Patrika News

अलवर के वेल्डिंग वाले ने शाहपुरा में काटा था 9.75 लाख रुपए से भरा एटीएम

एटीएम लूट के मामले में तीसरा आरोपी गिरफ्तार


-गिरफ्तार आरोपी असलम है नोगांवा के रघुनाथगढ़ निवासी

 

-पूर्व में 2 आरोपी हो चुके है गिरफ्तार

 

-शाहपुरा में पीएनबी एटीएम लूट का मामला

बस्सी

Published: April 26, 2022 10:33:02 pm


शाहपुरा (जयपुर)। जयपुर जिले के शाहपुरा थाना इलाके में करीब डेढ़ माह पूर्व हुई एटीएम लूट की घटना में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले तीसरे आरोपी को और गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी असलम अलवर जिले के नोगांवा स्थित रघुनाथगढ़ का रहने वाला है।
अलवर के वेल्डिंग वाले ने शाहपुरा में काटा था 9.75 लाख रुपए से भरा एटीएम
अलवर के वेल्डिंग वाले ने शाहपुरा में काटा था 9.75 लाख रुपए से भरा एटीएम
आरोपी असलम एटीएम मशीन काटने में दक्ष है और अलवर में वेल्डिंग करने का कार्य करता है। आरोपियों ने शाहपुरा में एटीएम लूट की वारदात से पहले जयपुर व इसके बाद कोटपूतली में भी एटीएम मशीन काटने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों स्थानों पर वे असफल रहे।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने बताया कि 8 मार्च की रात को अज्ञात बदमाश शाहपुरा के दिल्ली रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ में घुसकर गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर उसमे रखे 9 लाख 75 हजार 200 रूपए निकाल ले गए थे। घटना के बाद बैंक मैनेजर मुकेश तक्षक ने इस संबंध में पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था।
मामला दर्ज होने के बाद कोटपूतली एएसपी विद्याप्रकाश व शाहपुरा डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया के सुपरविजन तथा शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में भिवाडी में डीएसटी टीम के सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार, एएसआई अशोक कुमार, हैड कांस्टेबल रामावतार, निहालसिंह, कांस्टेबल सूरजमल, प्रेमप्रकाश, सुरेंद्र, हरलाल,जयचंद, दिगेंद्र व राकेश की टीम गठित की गई।
गठित टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व पूर्व में एटीएम लूट की वारदातों का विश्लेषण कर जांच शुरू की। टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न स्थानों पर तलाश की। इनपुट के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी असलम को अलवर के किशनगढ में दबिश देकर दबोच लिया।
पुलिस ने वारदात में शामिल हरियाणा स्थित नूंह मेवात इलाके के साबिर, अब्बल उर्फ अफजल व हसंपुरमाफी निवासी इरफान को नामजद किया है, जो अभी फरार है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है तथा अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।
जयपुर व कोटपूतली में असफल तो शाहपुरा में की वारदात


पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि घटना को अंजाम देने के लिए सभी आरोपी नूंह मेवात के झिरका, फिरोजपुर से कार के सवार होकर जयपुर के मुरलीपुरा पहुंचे। यहां बदमाशों ने एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन को गैस कटर से काट दिया लेकिन सायरन बजने की वजह से आरोपी वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद सभी आरोपी शाहपुरा पहुंचे और पीएनबी बैंक एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर रूपए निकालकर फरार हो गए। इसके बाद उन्होंने कोटपूतली स्थित आइसीआसीआई बैंक के एटीएम मशीन को भी काटने का प्रयास किया लेकिन वहां भी वे असफल रहे।
अलवर में करता था वेल्डिंग का कार्य


थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी असलम अलवर में वेल्डिंग का कार्य करता था। वेल्डिंग के कार्य के दौरान वह अन्य बदमाशों के सम्पर्क में आया और गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर रुपए लूटने की योजना बनाई। आरोपी असलम वेल्डिंग कार्य करता था इसलिए उसे लोहे की चद्दर काटने का अनुभव था।
रेकी कर देते है वारदात को अंजाम


आरोपी वारदात से पहले क्षेत्र की रेकी करते है। इसके बाद बिना गार्ड वाले एटीएम बूथ को चिन्हित कर वारदात को अंजाम देते है। इस दौरान आरोपी अपने साथ गाडी में गैस कटर, छोटा सिलेंडर व अन्य सामान रखते है। आरोपी इतने शातिर है कि गैंग का एक सदस्य बूथ के बाहर बैठकर निगरानी करता है तथा अन्य साथी एटीएम मशीन को काटकर मशीन के चेम्बर से रुपए निकाल लेते है तथा कई बार मशीन को गाडी से बांधकर उखाड़ भी ले जाते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.