अवैध खनन पर कार्रवाई करने गए वनकर्मियों पर हमला, बाइक पर ट्रैक्टर ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास, ट्रॉली पलटने पर भाग छूटा चालक

ढाणी गैसकान का मामला, हादसे में वनकर्मी सुरक्षित बचे और बाइक क्षतिग्रस्त

By: vinod sharma

Published: 24 May 2018, 05:07 PM IST

आंतेला (जयपुर)। क्षेत्र में अवैध खनन करने वाले लोगों के हौसले इस कदर बुलन्द है कि बुधवार सुबह ढाणी गैसकान में कार्रवाई करने पहुंचे वनकर्मियों के वाहन को टक्कर मार दी। जिसमें दोनों वनकर्मी बाइक से उछलकर दूर जा गिरे जिससे बच गए। वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई और चालक फरार हो गया।

READ NEWS : दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस हाइवे पर केंटर बना आग का गोला, केमिकल के ड्रमों में हुआ धमाका, मची अफरा तफरी

जानकारी अनुसार सहायक वनपाल रामसिंह और कालूराम सुबह क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी ढाणी गैसकान पहाड़ी स्थित पहाड़ी में ट्रॉली में चेजा पत्थर भरने की आवाज सुनाई दी। दोनों कार्रवाई के लिए पहुंचे तो चालक ट्रॉली में भरे पत्थरों को खाली कर तेज गति से भागने लगा। रोकने का प्रयास किया तो चालक ने ट्रैक्टर से बाइक के टक्कर मार दी। हादसे में वनकर्मी साइड में गिर गए जिससे इससे वे सुरक्षित बच गए और बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई और चालक फरार हो गया। सूचना पर पावटा रेंजर सूरजमल जाट, जयपुर सतर्कता टीम ने घटनास्थल का जायजा कर वनकर्मियों से जानकारी ली। वन्यकर्मियों ने ढाणी गैसकान निवासी पूरणमल यादव के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया है।

 

attack on forest man in antela jaipur

ट्रैक्टर-ट्रॉली की जब्त
फोरेस्टर प्रभुदयाल ने बताया कि मौके से ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। ढाणी गैसकान निवासी ट्रैक्टर चालक पूरण के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और बाइक के टक्कर मारने का मामला दर्ज करवाया है।

यहां चल रहा खनन
क्षेत्र में पहाडिय़ों में अवैध खनन चल रहा है। हालांकि कई बार विभाग की टीम ने कार्रवाई भी की है लेकिन नियमित नहीं होने से ग्राम नीमली, ढाणी गैसकान, तालुकाबास, छींतोली सहित कई जगह खनन जारी है।

इनका कहना है
वनकर्मियों ने थाने में मामला दर्ज करवाया है। मामले की जांच शुरु कर चालक की तलाश की जा रही है।
वीरेन्द्र सिंह राठौड़, थानाप्रभारी, शाहपुरा

वन विभाग अवैध खनन के प्रति गंभीर है। सूचना पर कार्रवाई करने गए वनकर्मियों पर ट्रैक्टर चालक ने हमला कर दिया। इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है।
सूरजमल जाट, रेंजर, पावटा

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned