scriptहाइवे पर हादसों में कमी लाने का प्रयास, पुलिस ने दिखाई सख्ती | Attempt to reduce accidents on the highway, police showed strictness | Patrika News

हाइवे पर हादसों में कमी लाने का प्रयास, पुलिस ने दिखाई सख्ती

locationबस्सीPublished: Jan 11, 2020 07:48:28 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-जयपुर-दिल्ली हाइवे पर वाहन चालकों में मची खलबली

हाइवे पर हादसों में कमी लाने का प्रयास, पुलिस ने दिखाई सख्ती

shahpura

शाहपुरा.
दुर्घटनाओं में कमी लाने और यातायात व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर जयपुर ग्रामीण पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस की सख्ती को देखकर जयपुर-दिल्ली हाईवे पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े करने वाले वाहन चालकों में खलबली मची हुई है।
पुलिस ने यातायात व्यवस्था में सुधार लाने और सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से शनिवार को जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेतरतीब खड़े रहने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हाईवे पर खड़े 51 वाहनों के चालान काटे। साथ ही 301 चालकों को समझाइश कर हाईवे पर वाहन खड़े नहीं करने की हिदायत दी। कार्रवाई जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा व यातायात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुलेश चौधरी के निर्देश पर शाहपुरा थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह, यातायात निरीक्षक महेन्द्र सिंह शेखावत, हाईवे पेट्रोलिंग के सीनियर रूट प्रभारी मुकेश यादव व हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया।
थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि हाईवे पर बेतरतीब वाहनों के खड़े रहने से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इनसे कई बार हादसे भी हो जाते है। हादसों में कमी लाने और यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए अभियान शुरू किया है। जो नियमित जारी रहेगा। पुलिस टीम ने शाहपुरा से लेकर बागावास चौकी तक कार्रवाई की। इस दौरान होटल, ढाबा संचालकों व वाहन मिस्त्रियों को अपनी दुकानों के आगे हाईवे पर वाहन खड़े नहीं करने देने की भी हिदायत दी। इधर, पुलिस की कार्रवाई से वाहन चालकों में दिनभर खलबली मची रही।

आए दिन होते रहते है हादसे
हाईवे पर वाहनों के खड़े रहने से आए दिन हादसे होते रहते है। रात के समय तेज रफ्तार से चलने वाले वाहन कई बार खड़े वाहनों से भिड़ जाते है। इससे कई वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो चुके है। करीब १० दिन पहले बिदारा मोड़ के पास हाईवे एक कार खड़े ट्रक से भिड़ गई थी। हादसे में कार सवार तीन जनों को घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि दो जने गंभीर रुप से घायल हो गए थे। इसी प्रकार पहले भी हाईवे पर कई हादसे हो चुके है।

एक लेन पर रहता है इनका कब्जा
नेशनल हाईवे के शाहपुरा कस्बे में हालत बदतर है। हाईवे की एक लाइन पर तो ट्रक-ट्रोला का ही कब्जा रहता है। लम्बी कतार में हमेशा वाहन खड़े रहते है। इससे जाम की स्थिति भी बनी रहती है। शाहपुरा कस्बा पार करने में वाहन चालकों को खड़े वाहनों के कारण परेशानी आती है, लेकिन अब पुलिस के सख्त होने से हादसों में कमी आएगी। वहीं यातायात भी सुचारू रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो