scriptसावधान! बिना लाइसेंस गाने बजाना पड़ सकता है महंगा, पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट में किया मुकदमा दर्ज | Be careful Unlicensed song playing may be costly, police said. the Copyright Act in what file a lawsuit | Patrika News

सावधान! बिना लाइसेंस गाने बजाना पड़ सकता है महंगा, पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट में किया मुकदमा दर्ज

locationबस्सीPublished: Dec 09, 2019 09:19:09 am

बिना लाइसेंस डीजे बजाना पड़ा महंगा, शाहपुरा थाना पुलिस ने डीजे जब्त कर कॉपीराइट एक्ट में किया मुकदमा दर्ज

सावधान! बिना लाइसेंस गाने बजाना पड़ सकता है महंगा, पुलिस ने किया कॉपीराइट एक्ट में क्या मुकदमा दर्ज

डीजे जब्त

शाहपुरा. यदि आप बिना लाइसेंस के डीजे में गाने बजा रहे हो तो सावधान रहिए. शिकायत पर पुलिस आपके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर सकती है. जयपुर जिले के शाहपुरा पुलिस थाना इलाके में एक जने को बिना लाइसेंस के डीजे में गाना बजाना महंगा पड़ गया. पुलिस ने डीजे को जब्त कर संचालक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. डीजे संचालक के पास गाने बजा रहे संबंधित कंपनी का लाइसेंस नहीं था।

पुलिस ने बताया कि एक कंपनी के प्रतिनिधि संजय शर्मा ने बिना लाइसेंस के डीजे में गाना बजाने की शिकायत की थी. पुलिस ने शाहपुरा के खोरी मोड़ पर दबिश देकर डीजे को जप्त किया और संचालक धानोता निवासी रमेश कुमार के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट का मामला दर्ज किया.

पुलिस ने बताया कि आरोपित के पास लाइसेंस नहीं था. आरोपी बिना लाइसेंस की कंपनी के गानों का व्यवसायिक उपयोग कर रहा था. पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपित ने लाइसेंस नहीं होना बताया. पुलिस ने बताया कि डीजे में गाने बजाने के लिए संबंधित कंपनी से लाइसेंस लेना होता है. इसके बाद ही डीजे में संबंधित कंपनी के गाने बजाए जा सकते हैं. डीजे जप्त किए आरोपित के पास भी लाइसेंस नहीं था.

………..

55 चालान काटे, कार जब्त

मनोहरपुर थाना पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 55 वाहनों के चालान काटे और एक कार जब्त की। पुलिस ने बताया कि यातायात नियमों की पालना नहीं करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो