script#Swarnim Bharat# विद्यार्थियों ने रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश | #BeCleanGoGreen# | Patrika News

#Swarnim Bharat# विद्यार्थियों ने रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

locationबस्सीPublished: Feb 26, 2020 08:59:16 pm

Submitted by:

Satya

#Swarnim Bharat#
#BeCleanGoGreen#
स्वर्णिम भारत अभियान के तहत निकाली जागरूकता रैली

#Swarnim Bharat#  विद्यार्थियों ने रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

#Swarnim Bharat# विद्यार्थियों ने रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश


शाहपुरा/राडावास।


पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत क्षेत्र के ग्राम माजीपुरा स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने गांव में रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने विद्यालय परिसर, सार्वजनिक स्थानों व गांव में स्वच्छता रखने व प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और अन्य लोगों को भी जागरुक करने की शपथ ली।

जागरुकता रैली को प्रधानाध्यापिका उर्मिला चौधरी ने हरी झण्डी दिखाकर स्कूल परिसर से रवाना किया। यहां से रवाना होकर रैली कस्बे के मुख्य बाजारों से निकाली गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता को लेकर स्वर्णिम भारत अभियान से जुडऩे और साफ सफाई रखने का आह्वान किया।
प्रधानाध्यापिका उर्मिला चौधरी ने पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान पत्रिका का यह अभियान स्वच्छता रखने और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने में मील का पत्थर साबित होगा। आमजन को इससे जुडक़र स्वयं ध्यान रखने के साथ ही लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए।

इस दौरान शिक्षक राजेंद्र प्रसाद मिश्रा, महावीर प्रसाद दादरवाल, छाजु राम सैनी ने भी विचार व्यक्त करते हुए छात्र-छात्राओं को स्वच्छता रखने के लिए जागरुक किया। रैली गांव में घूमती हुई वापस विद्यालय पहुंची। जहां संस्था प्रधान ने शपथ दिलाई।
विद्यार्थियों व शिक्षकों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का लिया संकल्प


शाहपुरा। पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाभियान के तहत शाहपुरा उपखंड के खोरी ग्राम पंचायत स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुमावतों की ढाणी के विद्यार्थियों ने अपने विद्यालय परिसर व गांव को साफ सुधरा रखने और प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की शपथ ली।

प्रधानाध्यापक अंबिकेश शर्मा व समाजसेवी धर्मपाल यादव ने पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि स्वच्छता रखने से कई लाभ होते हैं। प्लास्टिक भी स्वास्थ्य के लिए घातक है। इसलिए प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए।
उन्होंने सभी विद्यार्थियों को स्वच्छता रखने व अन्य लोगों को भी जागरुक करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर अध्यापक सुरजमल सैनी, साधुराम यादव, लादूराम यादव, गजानंद सैनी व विद्यार्थियों सहित ५० जनों ने स्वच्छता की शपथ ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो