script

समस्याओं से जूझ रहे सरकारी स्कूलों के विकास के लिए आगे आए भामाशाह

locationबस्सीPublished: Feb 25, 2020 09:35:21 pm

एल्युमिनी मीट में विद्यालय विकास के लिए 60 लाख देने की घोषणाएं की

समस्याओं से जूझ रहे सरकारी स्कूलों के विकास के लिए आगे आए भामाशाह

समस्याओं से जूझ रहे सरकारी स्कूलों के विकास के लिए आगे आए भामाशाह

शाहपुरा। सरकार की अनदेखी से समस्याओं से जूझ रहे सरकारी विद्यालयों की अब भामाशाहों की बदौलत तस्वीर बदलेगी।

सरकारी स्कूलों में शुरू किए गए वार्षिकोत्सव व एल्युमिनी मीट कार्यक्रम के दौरान सरकारी विद्यालयों के विकास में भामाशाहों का अच्छा सहयोग मिल रहा है।
क्षेत्र के कई स्कूलों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए भामाशाहों ने आर्थिक सहयोग देकर सराहनीय कार्य किया है। वहीं, कई जगह घोषणाएं की है। विराटनगर ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में तो विद्यालय प्रशासन के समस्या से अवगत कराने पर भामाशाहों ने मात्र दो घंटे में ही करीब 60 लाख का आर्थिक सहयोग देने की घोषणा कर दी।

ब्लॉक के ग्राम रामपुरा स्थित राजकीय उमावि में आयोजित वार्षिकोत्सव एवं एल्युमिनी मीट कार्यक्रम में क्षेत्र के भामाशाहों व अतिथियों ने कक्षाकक्षा, बरामदा निर्माण, वाटरकूलर सहित विभिन्न विकास कार्यों के लिए करीब 60 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग देने की घोषणाएं की। इससे सरकारी विद्यालय के विकास को गति मिलेगी।

शुरुआत करते हुए विराटनगर विधायक गुर्जर ने विद्यालय में बरामदा निर्माण के लिए ५ लाख की राशि देने की घोषणा की। इसके बाद मांगीलाल शर्मा की स्मृति में कक्षाकक्ष, साधुराम व सीताराम मीणा ने कक्षाकक्ष, रूडमल श्योराण ने कक्षाकक्ष, रामावतार बलीवाल ने कक्षाकक्ष सहित कुल चार कक्षाकक्षों के निर्माण के लिए करीब 30 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग देने की घोषणा भामाशाहों ने की।

इसके अलावा डॉ. ऋतु व राजू रूण्डला ने वाटर कूलर के लिए ४० हजार की राशि देने, हरि बलीवाल ने 100 फर्नीचर सेट, सीसीटीवी कैमरे, टैंट व्यवस्था के लिए २ लाख की राशि देने एवं मोहन व कैलाश कुमावत ने विद्यालय में सीढिय़ां निर्माण के लिए 50 हजार की राशि देने की घोषणा की। एयू बैंक के सुल्तान पलसानिया ने कम्प्यूटर, प्रिंटर मय बैटरी भेंट करने की घोषणा की।
साथ ही गांव के अन्य भामाशाहों ने विद्यालय के कक्षाकक्षों की मरम्मत के लिए करीब 4 लाख 45 हजार का आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की।

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य रूडाराम जाट ने विद्यालय विकास के लिए घोषणाएं करने वाले अतिथियों व भामाशाहों की सराहना करते हुए उनका सम्मान किया।
पेयजल के लिए टंकी देने की घोषणा


शाहपुरा। विराटनगर क्षेत्र के सुन्दरपुरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को दूधी आमलोदा सरपंच के सानिध्य में वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के पूर्व छात्रों एवं वर्तमान में विभिन्न सरकारी विद्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों व भामाशाहों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में भामाशाहों ने विद्यार्थियों की पेयजल व्यवस्था के लिए पेयजल टंकी, फर्श, प्रोजेक्टर, प्रिंटर देने की घोषणा की। इस दौरान विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

ट्रेंडिंग वीडियो