scriptजयपुर: बिजली कनेक्शन नहीं… और आ गया बिल, जमा भी करवाना पड़ा; निरस्त करवाने के लिए यहां करानी पड़ी शिकायत | Bill came without electricity connection in Jaipur Rajasthan | Patrika News
बस्सी

जयपुर: बिजली कनेक्शन नहीं… और आ गया बिल, जमा भी करवाना पड़ा; निरस्त करवाने के लिए यहां करानी पड़ी शिकायत

विद्युत निगम की लापरवाही के चलते बिना बिजली कनेक्शन और बिना मीटर लगे ही ग्रेटर जयपुर (बस्सी) स्थित एक गांव निवासी को बिल आ गया। इतना ही नहीं विभाग के कहने पर उसे जमा भी कराना पड़ा।

बस्सीJun 22, 2024 / 06:04 pm

Suman Saurabh

Bill came without electricity connection in Jaipur Rajasthan

Demo Photo

कोटखावदा, बस्सी। विद्युत निगम की लापरवाही के चलते बिना बिजली कनेक्शन और बिना मीटर लगे ही बिल आने पर लोगों ने रोष जताया है। यहां ग्राम अचलपुरा निवासी रमेशचंद शर्मा ने घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए बिजली निगम कोटखावदा में फाइल लगाकर डिमांड राशि जमा करवा दी।

लेकिन अभी तक भी मीटर नहीं लगाया गया हैं और ना ही कनेक्शन हुआ है। लेकिन निगम ने विद्युत खर्च बताते हुए माह जून-2024 का विद्युत बिल भेज दिया। रमेश चंद शर्मा ने बताया कि 10 जून को मेरे मोबाइल पर विद्युत निगम का मैसेज आया। जिसमें माह जून-2024 की देय राशि 225 रुपए बताई गई और बिल जमा करने की अंतिम तिथि 20 जून बताई गई।

जिस पर विद्युत निगम के कार्मिकों को भी अवगत करवाया। लेकिन बाद में बिल जमा करवाने की अंतिम तिथि 20 जून को विद्युत बिल जमा करवा दिया।

ऐसे में बिना विद्युत कनेक्शन और बिना मीटर लगे ही विद्युत निगम ने बिल भेज कर लापरवाही उजागर की है। लेकिन बिल 20 जून को जमा करने के बाद भी आज तक विद्युत निगम ने मीटर लगाने संबंधित कोई कार्रवाई नहीं की हैं। जिससे जहां एक और व्यक्ति को बिना विद्युत लाइट के रहना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर बिल भी जमा कराना पड़ रहा है।

शिकायत के बाद विभाग ने मानी गड़बड़ी

ऐसे में विद्युत निगम की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। जिस पर लोगों ने रोष जताया है। वहीं मामले को लेकर विद्युत निगम कोटखावदा जेईएन योगेश मीना ने बताया कि ऑनलाइन सिस्टम की परेशानी होने के कारण ऑटोमेटिक बिल जनरेट हो गया। भेजा गया बिल निरस्त कर दिया जाएगा और आवेदन करने वाले व्यक्ति के 24 घंटे में विद्युत मीटर लगवा कर कनेक्शन चालू करवा दिया जाएगा।

Hindi News/ Bassi / जयपुर: बिजली कनेक्शन नहीं… और आ गया बिल, जमा भी करवाना पड़ा; निरस्त करवाने के लिए यहां करानी पड़ी शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो