दुष्कर्म व हत्या की घटनाओं के विरोध में निकाला कैंडल मार्च, दी श्रद्धांजलि

मासूम के गुनहगार को फांसी की सजा देने की मांग

शाहपुरा।

देशभर में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर लोगों में गुस्सा है। हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार के बाद हत्या और टोंक में मासूम से दरिंदगी के विरोध में शाहपुरा में रणवीर सेवा समिति के तत्वावधान में कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।


इस दौरान कस्बे के पीपली तिराहे पर श्रद्धांजलि अर्पित कर मासूम के गुनहगार को कड़ी से कड़ी सजा देने और महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने की मांग की।

श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और युवाओं ने हिस्सा लिया। कार्यकर्ताओं ने कैंडल जलाकर और दो मिनट का मौन रखकर पीडि़ताओं को श्रद्धांजलि दी।


रणवीर सेवा समिति के अध्यक्ष विजय चौहान ने कहा कि देशभर में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है। इसके चलते बालिकाओं और महिलाओं का अकेले घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। देश मे भय का माहौल बनता जा रहा है। दुष्कर्म और छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोक लगाने और पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए कठोर कानून बनाकर आरोपियों को फांसी देने की मांग की।


अध्यक्ष चौहान ने कहा कि कुत्सित सोच और मानसिक विकृति के चलते वहशी लोग ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर समाज को कलंकित कर रहे है। समाज में पनप रही ऐसी बीमारी को नासूर बनने से रोकने के लिए इनका उपचार जरूरी है और दोषियों को फांसी की सजा ही एकमात्र उपचार है।


इस दौरान नगर अध्यक्ष भानुप्रकाश पलसानिया, ब्लॉक उपाध्यक्ष मुकेश देवंदा, तरुण टांक, अनिल शर्मा, विक्रम कसाणा, अमरचंद चांवला शुभम अग्रवाल समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।


मैड़। मैड़ में भी हैदराबाद में पशु चिकित्सक और टोंक जिले में 6 वर्षीय मासूम बालिका के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान लोगों ने घटनाओं पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने की मांग की।


इस दौरान लोगों ने मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी। कैंडल मार्च मुख्य मार्गों से होते हुए कस्बे के सुभाष चौक तक निकाला गया। इसके बाद श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद ने कहा की ऐसी दरिंदगी की घटनाएं समाज व देश के लिए शर्मनाक है। उपस्थित लोगों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार से आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned