scriptजयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर चार वाहनों की भिड़न्त में कैंटर चालक की मौत | Cantor driver killed in collision of four vehicles on Jaipur-Delhi hig | Patrika News

जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर चार वाहनों की भिड़न्त में कैंटर चालक की मौत

locationबस्सीPublished: Jul 13, 2020 09:40:29 pm

Submitted by:

Satya

जयपुर -दिल्ली हाईवे पर ढाणी गैसकान की घटना

जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर चार वाहनों की भिड़न्त में कैंटर चालक की मौत

जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर चार वाहनों की भिड़न्त में कैंटर चालक की मौत


शाहपुरा/आंतेला। जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर सोमवार तडक़े एक ट्रेक्टर -ट्रॉली सहित चार वाहनों की आपस में भिड़न्त हो गई। हादसे में गंभीर घायल एक केंटर चालक की मौत हो गई और दो जनों को चोटें आई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल लेकर आई, जहां एक चालक को मृत घोषित कर दिया। इधर, हादसे के ट्रौली पलटने और वाहनों के क्षतिग्रस्त होने से करीब आधा घंटा तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। सूचना पर पहुंची शाहपुरा थाना पुलिस व हाइवे पेट्रोलिंग कर्मियों ने घायलों को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल भिजवाकर यातायात सुचारू कराया।
थाने के एएसआई सोहनराम ने बताया कि सोमवार तडक़े करीब 4.३० बजे एक मिनी ट्रक दिल्ली से जयपुर की ओर जा रहा था। इसी दौरान ढाणी गैसकान में नेशनल हाईवे पर उसकी आगे चल रहे ट्रैक्टर- ट्रॉली से भिड़न्त हो गई। इसी दौरान दो वाहन और आ भिड़े। हादसे में भूरी भडाज निवासी चालक हरिराम (40) पुत्र ओमकार स्वामी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे शाहपुरा के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। साथ ही पुलिस ने दो वाहनों को जब्त किया है।
हाईवे पर यातायात प्रभावित, क्रेन से हटाए वाहन


हादसे के दौरान ट्रेक्टर ट्रॉली हाइवे पर पलट गई। जिससे हाईवे पर यातायात प्रभावित रहा। बाद में पुलिस व पेट्रोलिंग कर्मचारियों ने मिनी ट्रक और ट्रैक्टर ट्रॉली को क्रेन से हटाकर हाईवे पर यातायात सुचारू कराया।
बाइक से गिरकर पुलिस चौकी प्रभारी व कांस्टेबल हुए घायल
शाहपुरा क्षेत्र में देवीपुरा से बिशनगढ़ रोड पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बिना मापदंडों के ही सडक़ पर मनमाने तरीके से स्पीड़ ब्रेकर बना दिए। स्पीड ब्रेकर की ऊंचाई अधिक होने से संदिग्धों का पीछा करने बाइक से गए त्रिवेणी पुलिस चौकी प्रभारी व एक कांस्टेबल गिरकर घायल हो गए। विभाग की लापरवाही का इससे भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्पीड स्पीड ब्रेकर के पास किसी तरह का ना कोई यातायात संकेतक है और ना ही सडक़ पर सफेद रंग का निशान। ऐसे में यहां दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है।

त्रिवेणी चौकी प्रभारी कैलाश मीणा ने बताया कि अमरसर थाने से अमरसर- देवीपुरा सडक मार्ग से 2 मोटरसाइकिलों पर कुछ संदिग्ध लोगों के आने की सूचना मिली थी। जिस पर चौकी प्रभारी मीणा व एक कांस्टेबल मोटरइकिल से संदिग्धों का पीछा करने रवाना हुए। यहां देवीपुरा मोड़ के पास बनाया गया स्पीड ब्रेकर अधिक ऊंचा होने और कोई संकेतक नहीं होने से ब्रेकर दिखाई नहीं दिया। जिससे उनकी मोटरसाइकिल फिसल गई। बाइक से गिरने के दौरान दोनों पुलिसकर्मी करीब 7-8 मीटर तक सडक़ पर घिसटते गए। जिससे उनके हाथ, पैर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो