थम नहीं रहे ऑनलाइन ठगी के मामले, फोन पर झांसा देकर खाते से 60 हजार रूपए निकाले


पीडि़त ने थाने में कराया मामला दर्ज

By: Satya

Published: 06 Jan 2021, 08:33 PM IST


शाहपुरा। डिजिटल माध्यम से ऑनलाइन ठगी के मामले थम नहीं रहे है। शाहपुरा कस्बे में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां अनजान व्यक्ति ने फोन पर झांसा देकर पीडि़त के खाते से करीब 60 हजार रूपए ठग लिए। इस संबंध में पीडि़त ने शाहपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दी है।

पुलिस ने बताया कि लाखनी निवासी पीडि़त अशोक कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक एक अनजान व्यक्ति ने उसे फोन कर व्हाट्सएप पर आए स्कैनर को स्कैन करने की बात कही तथा ओटीपी डालने पर उसके खाते में 6000 रूपए आने का लालच दिया। उसके बताए अनुसार करने के कुछ देर बाद पीडि़त के खाते से 60 हजार रूपए निकाल लिए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस तरह ऑनलाइन ठगी के अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें अनजान व्यक्ति फोन पर झांसा देकर बैँक खातों से राशि निकाल लेते हैं। शाहपुरा, चंदवाजी, कोटपूतली सहित जयपुर ग्रामीण इलाक के कई थान इलाकों में इस तरह की ऑनलाइन ठगी की गई वारदातें हो चुकी है। ऐसे में पुलिस और बैंककर्मी भी लगातार लोगों से समझाइश करते है कि इस तरह से किसी अनजान व्यक्ति के झांसे में न आए। बैंक की ओर से भी कभी फोन पर खाता संबंधी जानकारी नहीं मांगी जाती। किसी अनजान को फोन पर अपने बैंक अकाउंट की जानकारी नहीं दें।

बाइक और स्कूटी में टक् कर, एक घायल
शाहपुरा। स्थानीय पुलिस थाने में सडक़ दुर्घटना का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने बताया कि साईवाड़ निवासी दीनदयाल कुमावत ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह राजपुरा पुलिया के पास गाडियों के पेंटिंग का कार्य करता है। वह स्कूटी से अपनी दुकान पर जा रहा था। हाइवे स्थित सर्विस रोड पर पहुंचने पर गलत दिशा से आ रहे एक मोटरसाइकिल चालक ने स्कूटी के टक् कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned