script

19 साल बाद भरी सूनी गोद, हुए जुड़वा बच्चे, एक को बिलाव उठा ले गया

locationबस्सीPublished: May 25, 2019 11:15:38 pm

Submitted by:

vinod sharma

नायला के छतरी वालों की कॉलोनी की घटना,गंभीर हालत में जेके लॉन अस्पताल में भर्ती

cat bite baby

19 साल बाद भरी सूनी गोद, हुए जुड़वा बच्चे, एक को बिलाव उठा ले गया

रिपोर्ट : आशीष कुमार शर्मा
कानोता (जयपुर).
होनी को कौन टाल सकता है। 19 साल तक दर-दर धोक लगाकर मिन्नतों से बाद संतान हुई और वो भी जुड़वा बच्चे। मां-पिता और परिवार के लोग ही नहीं, बल्कि आस पड़ौसी भी खुश थे लेकिन ये खुशी अधिक दिन तक नहीं रह पाई। जुड़वा बच्चों में से एक को बिल्ली ने हमला कर गंभीर घायल कर दिया। बच्चा जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती है।
जानकारी अनुसार नायला के छतरी वालों की कॉलोनी निवासी रामकिशोर झालाणी की शादी 19 वर्ष पहले हुई थी। इतने सालों तक उसके कोई संतान नहीं हुई। बड़ी मिन्नतों से 6 मई को उसकी पत्नी के जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। जुड़वा बच्चों में लड़का-लड़की को देख परिवारजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जच्चा और बच्चों को 18 मई को परिजन घर लेकर आए। यहां कुछ दिन बीतने के बाद 23 मई की रात को कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई जानकर हतप्रभ रह गया। रात करीब 2 बजे मां दोनों नवजातों को कमरे में सुलाकर कुंदी लगाए बिना दरवाजा बंद कर शौच के लिए चली गई। मौका पाकर बिलाव अंदर घुस गया। बाद में वह नवजात लड़के को मुंह में दबाकर सीढिय़ों के रास्ते छत पर ले जाने लगी।
Cat attacks newborn baby in </figure> Kanota Jaipur ” src=””><strong>मां ने बिलाव के मुंह में बच्चा देखा तो होश उड़ गए</strong><br>इस दौरान मां ने बिलाव के मुंह में बच्चा दबा देखा तो उसके होश उड़ गए। वह जोर से चिल्लाती हुई बिलाव के पीछे दौड़ी। बिलाव ने महिला को दौड़कर आता देखकर बच्चे को सीढिय़ों में छोड़ गई। मां ने जब बच्चे को संभाला तो उसके सिर और अन्य स्थानों पर गहरे घाव हो चुके थे। समय रहते पता चलने से आखिरकार बच्चा बच तो गया लेकिन गंभीर घायल हो गया। महिला की चीख-पुकार सुनकर घर के अन्य सदस्य जाग गए। फिर बच्चे को जेके लोन अस्पताल जयपुर में भर्ती कराया। जहां बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।</div><div class= दूसरे जानवरों के बच्चों को काट चुका बिलाव
लोगों ने बताया कि बिल्ली ने पहले भी अन्य जानवरों के बच्चों को भी मौत के घाट उतार दिया। अपने शिकार को मारने के बाद वह कॉलोनी के घरों में लाकर बैठकर खाता देखा गया है लेकिन अब तक ग्रामीणों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। बिलाव अब इंसानों को भी अपना निवाला बनाने लगी है, ये सोचकर लोग डर गए हैं। इस घटना से आस-पास के लोग सचेत हो गए हैें।
Cat attacks newborn baby in kanota jaipur
वन विभाग को दी सूचना
नायला सरपंच मोहनलाल मीणा ने वन विभाग को सूचित कर बिलाव को पकडऩे की मांग की। सूचना पर वन विभाग के फोरेस्टर ओमप्रकाश यादव और गार्ड रामकिशोर शर्मा पीडि़त के घर पहुंचे। आस पड़ोस में बिलाव की तलाश की लेकिन हाथ नहीं लगी।
शाम को पेड़ पर जा चढ़े दो बिलाव, लोग चौंके
रेंजर सीताराम मीणा ने बताया कि बिलाव की तलाश कर रहे थे कि शनिवार शाम पीडित के घर पास ही एक पेड़ पर एक नहीं दो बिलाव आकर बैठ गए। ऐसे में उन्हे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन दोनों भाग गए। ऐसे में बिलाव को पकडने के लिए वनकर्मी और ग्रामीण रात को पहरा देते नजर आए।

ट्रेंडिंग वीडियो