scriptCelebrated the birth anniversary of former Prime Minister Chaudhary Ch | पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई, ग्रीनमैन विजयपाल बघेल भी हुए शामिल | Patrika News

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई, ग्रीनमैन विजयपाल बघेल भी हुए शामिल


चौधरी चरण सिंह एक बेहतरीन राजनीतिज्ञ और किसानों के हमदर्द थे

 

बस्सी

Published: December 23, 2021 08:41:36 pm


शाहपुरा।

शाहपुरा कस्बे के डाक बंगला परिसर में राष्ट्रीय किसान दिवस पर भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती गुरुवार को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित गाजियाबाद के हरित ऋषि अंतरराष्ट्रीय पर्यावरणविद् विजयपाल बघेल के मुख्य आतिथ्य में मनाई गई।
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई, ग्रीनमैन विजयपाल बघेल भी हुए शामिल
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई, ग्रीनमैन विजयपाल बघेल भी हुए शामिल
इस अवसर पर गाजियाबाद के ग्रीन मैन बघेल ने कहा कि किसानों के मसीहा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को किसान, गरीब एवं राष्ट्र के लिए किए गए अभूतपूर्व कार्यों के लिए भारत रत् न पुरस्कार मिलना चाहिए। जिसके वे असली हकदार हैं। राष्ट्रीय किसान दिवस का महत्व देश के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन होने के कारण अलग ही है। उनका जन्मदिन भारत में किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है।
चौधरी चरण सिंह एक बेहतरीन राजनीतिज्ञ और किसानों के हमदर्द थे। बघेल ने कहा कि वैसे कहा जाता है कि भारत गांवों में बसता है और इसे किसानों का देश भी कहा जाता है, किसानों से जुड़े मुद्दों पर अक्सर ही अवाज बुलंद होती रहती है। वहीं आज के दिन को किसान दिवस के तौर पर मनाने का मकसद पूरे देश को यह याद दिलाना है कि किसान देश का अन्नदाता है और यदि उसकी कोई परेशानी है या उसे कोई समस्या पेश आ रही है तो ये सारे देशवासियों का दायित्व है कि उसकी मदद के लिए आगे आएं।
किसान नेता पूर्व जिला पार्षद पोखरमल ने कहा कि किसानों के प्रति उनका प्रेम इसलिए भी था क्योंकि चौधरी चरण सिंह खुद एक किसान परिवार व ग्रामीण परिवेश से थे। वे किसानों की समस्याओं को अच्छी तरह से समझते थे। पूर्व जिला पार्षद फूलचंद बड़बड़वाल ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान चौधरी चरण सिंह ने देश में किसानों के जीवन और स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियां बनाई।
गुलाब बाड़ी निवासी भागीरथ गठाला ने उनके द्वारा किसानों हित में किए गए कार्यों के बारे में बताया। पूर्व पार्षद किरण शर्मा ने इस कार्य के लिए एकजुट होकर किसान हित में आगे बढऩे का आह्वान किया। इस अवसर पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष परमानंद पलसानिया, किसान नेता लक्ष्मण पूनिया, एडवोकेट राम सिंह जाट, किसान नेता हनुमान रुंडला, रामलाल घोंसल्या, लोकेश गुर्जर पूर्व सरपंच, सुरेंद्र खंडेलवाल, अंकित पवार, सुरेंद्र गहलोत, ग्रीन पीस मिशन देवव्रत खांडल सहित कई लोग मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमाPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.