script मेडिकल मेंटरशिप में परिवर्तन सकारात्मक दृष्टि से ही संभव : डॉ. आक्सी पटेल | Change in medical mentorship is positive perspective: Dr Axi Patel | Patrika News

मेडिकल मेंटरशिप में परिवर्तन सकारात्मक दृष्टि से ही संभव : डॉ. आक्सी पटेल

locationबस्सीPublished: Jan 27, 2024 10:24:11 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

एक डॉक्टर की अपनी दृष्टि से कई महत्वपूर्ण परिवर्तन कर चिकित्सा क्षेत्र को आगे बढ़ा सकता है। डॉ. एक्सी ने कहा कि "मैं चीफ मेडिकल रेजिडेंट और एसोसिएट फर्म चीफ के रूप में अगली पीढ़ी के चिकित्सकों, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय मेडिकल स्नातकों को आकार देने के लिए मार्गदर्शन और प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित कर रही।"

मेडिकल मेंटरशिप में परिवर्तन सकारात्मक दृष्टि से ही संभव : डॉ. आक्सी पटेल
मेडिकल मेंटरशिप में परिवर्तन सकारात्मक दृष्टि से ही संभव : डॉ. आक्सी पटेल

जयपुर। डॉ. आक्सी पटेल ने चिकित्सा और विज्ञान की दुनिया में कई सराहनीय योगदान दिए हैं। अब वह विचारों और कार्यों से इन क्षेत्रों में कई बदलाव लाने में जुट गई हैं। इनका मानना है कि एक डॉक्टर की अपनी दृष्टि से कई महत्वपूर्ण परिवर्तन कर चिकित्सा क्षेत्र को आगे बढ़ा सकता है। डॉ. एक्सी ने कहा कि "मैं चीफ मेडिकल रेजिडेंट और एसोसिएट फर्म चीफ के रूप में अगली पीढ़ी के चिकित्सकों, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय मेडिकल स्नातकों को आकार देने के लिए मार्गदर्शन और प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित कर रही।"

इंटरनेशनल मेडिकल ग्रेजुएट्स की जर्नी पर उन्होंने कहा कि "आपको सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प लेना पड़ेगा। डॉ. एक्सी एक रिसर्च काउंसिल की स्थापना के लिए अपने अल्मा मेटर, प्रमुखस्वामी मेडिकल कॉलेज के साथ सहयोग कर रही।

हालांकि, डॉ. एक्सी ने 2016 और 2021 के बीच एरिज़ोना विश्वविद्यालय से हेल्थ सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन से पब्लिक हेल्थ की डिग्री हासिल की। उन्होंने नेशनल इंटर-मेडिकल स्कूल फिजियोलॉजी क्विज़ में दूसरा स्थान हासिल किया। साथ हीं, उन्हें भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्च शिक्षा छात्रवृत्ति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो