चेंजमेंकर महाअभियान: जनता ने किया जन एजेंडा का खाका तैयार

चेंजमेंकर महाअभियान: जनता ने किया जन एजेंडा का खाका तैयार

Satya Prakash | Publish: Sep, 16 2018 09:41:50 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर महा अभियान के तहत विधानसभा चुनाव में शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र का जन एजेंडा 2018-23 के लिए रविवार को शाहपुरा कस्बे के खंडेलवाल इंफोटेक परिसर में बैठक आयोजित हुई।


- विधानसभा चुनाव में जन एजेंडा 2018-23 के लिए बैठक

शाहपुरा.

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर महा अभियान के तहत विधानसभा चुनाव में शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र का जन एजेंडा 2018-23 के लिए रविवार को शाहपुरा कस्बे के खंडेलवाल इंफोटेक परिसर में बैठक आयोजित हुई। बैठक में चेंजमेकर और वॉलंटियर्स के अलावा भाजपा व कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, छात्रसंघ पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापारी, महिला और युवाओं ने हिस्सा लिया। इसमें हर आयु-वर्ग, समूह के लोगों ने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कई मुद्दे रखे। साथ ही उन मुद्दों पर गहन चिंतन के साथ चर्चा की और एजेंडा बताया। बैठक में चेंजमेकर एवं बैठक को-ऑर्डिनेटर परमानंद शर्मा ने चेंजमेकर अभियान व बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताएं क्या होनी चाहिए, इसे जनता से ज्यादा कोई नहीं जान सकता है। इसी सोच को पत्रिका समूह मूर्त रूप देने जा रहा है। इसके तहत जनता अब खुद अपने क्षेत्र का एजेंडा बनाएगी। उन्होंने कहा कि राजनीति में स्वच्छता के लिए पत्रिका का चेंजमेकर बदलाव के नायक महाअभियान मील का पत्थर साबित होगा।

पार्षद किरण शर्मा ने विधानसभा के विकास के मुद्दों पर संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में अच्छे लोग आएंगे तो विकास की राजनीति सही दिशा में बढ़ सकेगी। उन्होंने कहा कि पत्रिका का यह चेंजमेकर महाअभियान देश की राजनीति को नई दिशा देगा। जरूरत है तो आमजन को जागरुक होने की। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार बड़बड़वाल ने कहा कि वर्तमान में राजनीति व्यापार बनकर रह गई है। किसी पार्टी का राजनेता हो, उसे सिर्फ विकास की तरफ ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट नगर विकसित करने की जरुरत बताई। साथ ही क्षेत्र के सुखद बदलाव के लिए लोगों को स्वच्छ छवि के नेता को चुनने की बात कही। भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश खंडेलवाल ने पत्रिका के चेंजमेकर महाअभियान की सराहना की। इस अभियान से जनता जागरुक होगी और राजनीति में काफी बदलाव आएगा। नूतन विद्या मंदिर के संचालक विश्वनाथ वर्मा ने शिक्षा जगत से जुड़े मुद्दे उठाए। साहित्यकार रामस्वरूप रावतसरे व छात्रसंघ अध्यक्ष सुनिल ढबास ने भी विकास के मुद्दों पर संबोधित करते हुए अनेक सुझाव दिए। आरएसएस के कैलाश चंद शर्मा ने युवाओं को राष्ट, निर्माण में अहम भूमिका निभाने और सभी लोगों को अपने मत का प्रयोग कर स्वच्छ सरकार चुनने की अपील की। छात्रा निधि पीपलवा ने भी संबोधित करते हुए महिलाओं से जुड़े मुद्दे उठाए।

 

ये भी रहे मौजूद


बैठक में चेंजमेकर अनीश व्यास, राजेश मंडोवरा, धर्मपाल यादव, रोहिताश भड़ाणा, पंचायत समिति सदस्य लोकेश मीणा, पूरणमल बुनकर, विजय तांबी, नवरत्न चावला, कैलाश खांडल, व्यापार मंडल के गणेश खंडेलवाल, सफल खंडेलवाल, ताराचंद यादव, तेजपाल गुर्जर, कोमल ढबास, संजना कंवर, निधी, सुमित ढबास, प्रिंस चौधरी, सांवरमल, रोहिताश गुर्जर, लक्की वर्मा समेत बड़ी संख्या में काफी लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned