scriptcaa गांधी परिवार की खुशी के लिए मुख्यमंत्री गहलोत कर रहे हमले—डॉ पूनिया | Chief Minister Gehlot is attacking for the happiness of Gandhi family | Patrika News

caa गांधी परिवार की खुशी के लिए मुख्यमंत्री गहलोत कर रहे हमले—डॉ पूनिया

locationबस्सीPublished: Dec 21, 2019 11:59:58 pm

Submitted by:

Surendra

सीएए: कानून नागरिकता देने का है किसी की भी नागरिकता लेने का नहीं

गांधी परिवार की खुशी के लिए मुख्यमंत्री गहलोत कर रहे हमले—डॉ पूनिया

गांधी परिवार की खुशी के लिए मुख्यमंत्री गहलोत कर रहे हमले—डॉ पूनिया

कोटपूतली. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनिया ने नागरिकता संशोधन कानून पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बार बार संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन कर रहे हैं, और जनता को भ्रमित कर मोदी सरकार के खिलाफ भड़का रहे हैं। डॉ. पूनिया शनिवार को यहां एक होटल में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री बार-बार कह चुके हैं कि ये कानून नागरिकता देने का है किसी की भी नागरिकता लेने का नहीं है।
2003 में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष की हैसियत से डॉ.मनमोहन सिंह तब की सरकार से इन विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नागरिकता देने की वकालत कर चुके हैं। खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यूपीए सरकार के गृहमंत्री पी चिदम्बरम को राजस्थान में रह रहे हिंदू सिक्ख शरणार्थियों को नागरिकता देने का पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अब वोट बैंक के तुष्टिकरण और गांधी परिवार को खुश करने के लिए सीएए का विरोध कर रहे हैं।

पूनिया ने कहा की मुख्यमंत्री को शांति मार्च की नौटंकी छोड़कर एक जिम्मेदार राजनेता की तरह व्यवहार करना चाहिए। उनके ऊपर क़ानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी है, लेकिन मुख्यमंत्री सैंवधानिक मर्यादाओं का उल्लघंन कर रहे हैं। उन्हें जोधपुर में हुए हिंसक प्रदर्शन में दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश के विभाजन के समय पाकिस्तान में हिन्दुओं सहित अन्य अल्पसंख्यकों की संख्या 23 प्रतिशत थी जो अब घटकर 3 प्रतिशत रह गई है। संशोधित कानून में किसी का अहित नहीं है। मुख्यमंत्री को प्रदेश के लोगों को आश्वस्त करना चाहिए कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को किसी भी हालत में नहीं बिगडऩे देंगे। मौके पर सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनिया, प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र प्रभारी मुकेश गोयल, सुभाष शर्मा आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो