scriptchurma made by jcb in jaipur | यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले | Patrika News

यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

भैरू बाबा का लक्खी मेला

बस्सी

Updated: January 30, 2022 04:36:29 pm

नारेहड़ा(जयपुर). जयपुर जिले के कोटपूतली के ग्राम पंचायत कल्याणपुरा कलां के कुहाडा गांव की पहाडी पर स्थित भैंरूजी मंदिर का 13वां वार्षिकोत्सव 30 जनवरी को आयोजित होगा। भैंरू बाबा के मेले व वार्षिकोत्सव में जनप्रतिनिधि, व्यापारी व भामाशाह भाग लेंगे। लक्खी मेले को लेकर ग्रामीण जनसहयोग से पिछले एक माह से एकजुट होकर तैयारियों में लगे हैं। प्रसादी के लिए बने 242 क्विंटल चूरमे को थ्रेसर की सहायता से पीसकर व जेसीबी से मिलाकर तैयार कर चूरमे को 6 ट्रालियों भरकर में रखा गया है।
यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले
राजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले
प्रसादी के लिए ये लगती है सामग्री....
पुजारी रोहिताश बोफा, यादराम सिहोड़िया, जयराम जेलदार, शैतान, पूर्व सरपंच बुधराम चनेजा, बनवारी आदि ने बताया कि भैरूंबाबा के 242 क्विंटल चूरमे की प्रसादी बनती है। जिसमें 135 क्विटंल गेंहू का आटा व सूजी, 24 क्विंटल देसी घी, 70 क्विंटल खाण्ड़, 5 क्विटंल मावा, 2 क्विंटल काजू, 2 क्विटंल बादाम, 2 क्विंटल किशमिश व 2 क्विटंल खोपरा मिलाया गया है। पीसने के लिए थ्रेसर व मिलाने के लिए जेसीबी की सहायता ली गई।
यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले85 हलवाई की टीम....
चूरमे को बनाने के लिए 85 हलवाई की टीम लगी हुई है। इसके अलावा करीब 65 क्विंटल दही तथा 60 क्विंटल दाल बनाई जाती है। दाल बनाने में 30 पीपा सरसों तेल, 5 क्विंटल टमाटर, 2 क्विंटल हरी मिर्ची, 1 क्विंटल हरा धनिया काम में लिया जाएगा।
60 किलो पिसी लाल मिर्च....
वहीं मसाला में 60 किलो पिसी लाल मिर्च, 60 किलो हल्दी, 40 किलो जीरा काम में लिया जाता है। दही—चूरमे का भैंरू बाबा के भोग लगाया जाता है। इसके बाद श्रद्धालु प्रसादी पाते हैं। प्रसादी के लिए डेढ़ लाख से अधिक पत्तल व चाय व कॉफी के लिए 4 लाख कप मगवाए गए हैं।
हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा...
शनिवार सुबह कलश यात्रा निकाली जाएगी। वार्षिकोत्सव पर रविवार को भण्डारा व दिन के समय धमाल कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें अनेक कलाकार धमाल की प्रस्तुति देगें। इसके अलावा भैरू बाबा के मन्दिर पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा आकर्षण का केन्द्र रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

Congress Chintan Shivir 2022 : सोनिया गांधी ने कहा, अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं हैं, पार्टी को उसी भूमिका में लाएंगे जो सदैव निभाई हैAIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी फिर विवादों में, औरंगजेब की कब्र पर चढ़ाई चादर, BJP बोली- यह राजद्रोह का मामलाNEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगी एग्जामज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकारकश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे?दिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया, BJP कर रही वसूली, 63 लाख घरों को तोड़ने का प्लानCongress Chintan Shivir LIVE Updates: पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधीबड़ी खबर : 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.