scriptसावन में हुए मेघ मेहरबान, यहां झमाझम बरसें | Cloud cloud in the spring, showers here | Patrika News

सावन में हुए मेघ मेहरबान, यहां झमाझम बरसें

locationबस्सीPublished: Jul 14, 2020 11:25:02 am

Submitted by:

Gourishankar Jodha

आधा घंटे तक झमाझम बरसे मेघ, किसानों के चेहरे खिले, बारिश के साथ ही किसान करेंगे खरीफ फसल की बुवाई

सावन में हुए मेघ मेहरबान, यहां झमाझम बरसें

सावन में हुए मेघ मेहरबान, यहां झमाझम बरसें

मनोहरपुर। श्रावण के दूसरे सोमवार को दोपहर बाद आसमान से मेघ पूरी गर्जना के साथ झमाझम होकर बरसें, जोरदार बारिश से किसानों के मुर्झाए चेहरों पर खुशी देखी गई, तो अब ग्रामीणों को गर्मी से निजात मिलने की आशा जगी है और शीघ्र ही खरीफ फसल की बुवाई भी शुरू हो जाएगी।
यहां झमाझम बरसें मेघ
सोमवार को मनोहरपुर, उदावाला, कल्याणपुरा, लोचूकाबास सहित अन्य स्थानों पर करीब आधें घंटे जोरदार बारिश हुई। मानसून के बावजूद बादलों की आंख मिचौली से त्रस्त किसान अब खरीफ की फसल बुवाई कर सकेंगे। इधर पानी की निकासी नहीं होने से कल्याणपुरा मोड़ के पास स्थित अंडरपास में पानी भरने से राहगीरों को परेशानी हुई। आमलियों के बास, धुलेश्वर कॉलेज के पास वाले स्थान, छीपा मौहल्ले में कीचड़ एकत्र हो गया। ऐसे में वाहन चालक व पैदल राहगीरों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा।
पहली बारिश से खिले किसानों के चेहरे
चंदवाजी कस्बे सहित क्षेत्र में सोमवार को बारिश हुई। मानसून की पहली बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसानों ने बताया कि खरीफ की फसल की बुवाई शुरू हो जाएगी, जिससे किसान प्रसन्न नजर आए। बारिश के बाद किसानों ने बाजरे की बुवाई की शुरुआत की कर दी है। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और मौसम सुहाना रहा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो