कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गाइड लाइन की पालना जरूरी


कलक्टर व एसपी ने किया निरीक्षण, अधिकारी-कर्मचारियों की सराहना कर बढ़ाया हौंसला

By: Satya

Published: 06 May 2021, 09:44 PM IST


शाहपुरा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइड लाइन रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा की स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा व पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकरदत्त शर्मा ने गुरुवार को इलाके का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने शाहपुरा सहित विभिन्न कस्बों और गांवों का दौरा कर गाइड लाइन की पालना की स्थित देखी।

शाहपुरा कस्बे में निरीक्षण के दौरान गाइड लाइन की पालना को देखकर कलक्टर व एसपी ने उपखंड अधिकारी मनमोहन मीणा सहित सभी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की सराहना कर उनका हौंसला बढ़ाया। साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए सख्ती जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए आमजन में सतर्कता व जागरुकता आवश्यक है। इसको लेकर सख्ती बढ़ाने के साथ हर आमजन को जागरुक करने की जरूरत है।

कलक्टर व एसपी ने एएसपी रामकुवांर कस्वा, एसडीएम मनमोहन मीणा सहित सभी अधिकारियों को कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं करने वालों और बेवजह घूमने वालों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई जारी रखने, बेवजह घूमने वालों को पकडक़र संस्थागत क्वारंटीन करने, आमजन को संक्रमण से बचाव के लिए मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करने व बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए जागरुक करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कलक्टर व एसपी ने कस्बे के पीपली तिराहा पर रुककर निरीक्षण किया। इसके बाद पावटा, कोटपूतली के लिए रवाना हो गए। इस दौरान डीएसपी सुरेन्द्र कृष्णियां, तहसीलदार सुरेश राव, ईओ ऋषिदेव ओला, थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

इसके बाद दोनों अधिकारियों ने पावटा में भी निरीक्षण कर स्थिति देखी और पुलिस व प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


यहां से जिला कलक्टर व एसपी जयपुर ग्रामीण सीधे कोटपूतली पहुंचे। यहां कोटपूतली में बीडीएम अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां कोरोना वार्डों में भर्ती मरीजों और ऑक्सीजन, बेड आदि की जानकारी ली। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट का भी जायजा लिया और चिकित्सकों और अधिकारियों से जानकारी लेकर दिशा निर्देश दिए।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned