महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद का मिला-जुला रहा असर

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद का मिला-जुला रहा असर

Satya Prakash | Publish: Sep, 10 2018 09:14:03 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

पेट्रोल-डीजल के भावों और बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का शाहपुरा समेत इलाके में मिला जुला असर रहा। कहीं बाजार खुले रहे, तो कहीं दुकानों के शटर डाउन रहे।

 

शाहपुरा में अधिकांश दुकानें खुली रही

शाहपुरा।
पेट्रोल-डीजल के भावों और बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का शाहपुरा समेत इलाके में मिलाजुला असर रहा। कहीं बाजार खुले रहे, तो कहीं दुकानों के शटर डाउन रहे। शाहपुरा, विराटनगर व अजीतगढ़ के बाजारों में अधिकांश दुकानें खुली रही। शाहपुरा में विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ विरोध जताते हुए कस्बे में रैली निकालकर बाजार में व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद कराए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आगे रवाना ही पीछे से दुकानें खुल गई। कृषि मंडी से पैदल मार्च करते हुए कार्यकर्ता न्यू बस स्टैण्ड, पीपली तिराहा, नीमकाथाना, मुख्य बाजार और पुराना दिल्ली रोड पर पहुंचे और व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद करने का आग्रह किया। रैली को देखकर व्यापारियों और दुकानदार अपने -अपने प्रतिष्ठानों को बंद करते रहे। कार्यकर्ताओं के आगे जाते हर दुकानें वापस से खुल गई।


सरकार को बताया जनविरोधी

इस मौके पर पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से लगातार पेट्रोल, डीजल व गैस दामों की बढ़ोतरी से आम जनता त्रस्त हो चुकी है। जनता सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। मगर सरकार सुध नहीं ले रही है। यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण व्यास और विवि के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि महंगाई चरम पर है। उन्होंने भाजपा सरकार को जनविरोधी बताया। प्रधान नन्दलाल गोठवाल, कांग्रेस विधानसभा संयोजक मुरलीधर पलसानिया, नगरपालिका नेता प्रतिपक्ष रामावतार गुर्जर ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर कांग्रेस अनुसूचित विभाग के विधानसभा अध्यक्ष राजेश मंडोवरा, सुगनचंद कपूरिया, पार्षद असलम खां, पार्षद पूरण सामोता, हनुमान सैनी, विपिन बिहारी, विनोद गोयल, संदीप मीणा, इन्द्रराज पलसानिया, सीताराम ठुकरान, सदरू खां, मदनलाल मीणा, जयराम बड़बड़वाल, अनिल निठारवाल, राहुल चौधरी, जितेन्द्र पलसानिया, इमामुद्दीन तेली, शंकरलाल यादव, जितेन्द्र वर्मा समेत कई लोग मौजूद थे।

 

पावटा में बंद रहा बेअसर


पावटा में कांग्रेस के बंद का कोई असर नहीं रहा। पावटा के बाजार आम दिनों की तरह से दिनभर खुले रहे और लोगों ने खरीदारी की। ब्लॉक अध्यक्ष रामजीलाल यादव के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रैली निकालकर महंगाई का विरोध जताया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों से बंद की अपील की, लेकिन व्यापारियों ने दुकानें बंद नहीं की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned