scriptकोटा से छुट्टियों पर गांव आया कांस्टेबल मिला कोरोना पॉजिटिव | Constable corona positive | Patrika News

कोटा से छुट्टियों पर गांव आया कांस्टेबल मिला कोरोना पॉजिटिव

locationबस्सीPublished: Jun 07, 2020 09:05:30 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-उपचार के लिए निम्स क्वारंटीन सेंटर में भेजा -शाहपुरा के 72 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार

कोटा से छुट्टियों पर गांव आया कांस्टेबल मिला (corona positive) कोरोना पॉजिटिव

Corona positive

शाहपुरा.
शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव होने की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक कोरोना पॉजिटिव के ७ केस सामने आ चुके है। शनिवार को कोटा से छुट्टियों पर अपने गांव अमरसर में आए एक कांस्टेबल के जांच में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सूचना पर पहुंची चिकित्सा टीम ने कोरोना पॉजिटिव को उपचार के लिए निम्स के क्वारंटीन सेंटर में भेजा और कांस्टेबल की स्ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली। जिसके छह जने संपर्क में आना पाए गए है। जिस पर चिकित्सा टीम ने संपर्क में आए सभी को होम क्वारंटीन किया। बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव कांस्टेबल कोटा पुलिस लाइन में नियुक्त है। जो दो दिन पहले छुटिटयों पर आया था। कांस्टेबल की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर कोटा पुलिस ने अमरसर पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर कांस्टेबल को निम्स क्वारंटीन भेज दिया। इधर, कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलते ही क्षेत्र में भय का माहौल गया। शाहपुरा ब्लॉक में अब तक सात जने कोरोना पॉजिटिव आ चुके है।


सैनिटाइजर का छिड़काव किया
अमरसर सीएचसी प्रभारी डॉ. सुब्रत अग्रवाल के सानिध्य में ग्राम कोर कमेटी के अध्यक्ष प्रधानाचार्य किशन लाल बुनकर, ग्राम विकास अधिकारी ईश्वर सिंह, सहायक कृषि अधिकारी अनिल बंसल ने पॉजिटिव कांस्टेबल निवास के आसपास सैनिटाजर का छिड़काव किया। पॉजिटिव की सूचना पर थाना प्रभारी सुरेश रोलन, नायब तहसीलदार हरिचंद रैगर, बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने लोगों से मास्क उपयोग करने, जरूरी काम होने पर ही घर से निकलने की अपील की

72 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आना शेष
शाहपुरा ब्लॉक में पिछले दिनों लिए गए करीब ७२ सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। जिसमें कोरोना पॉजिटिव प्रसूता के संपर्क में आए आठ जने भी शामिल है। सभी को होम क्वारंटीन कर रखा है। बीसीएमओ डॉ. शर्मा ने बताया कि तीन-चार दिन में प्रवासी सहित ७२ सैम्पल लिए थे। जो जयपुर जांच के लिए भेजे हुए है। जल्द ही रिपोर्ट आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो