चाकू की नोक पर कंटेनर चालक से लूट का फरार आरोपी गिरफ्तार


ऑपरेशन हाइवे के तहत पुलिस की कार्रवाई

By: Satya

Published: 19 Nov 2020, 08:10 PM IST


शाहपुरा। शाहपुरा थाना इलाके में अगस्त माह में कंटेनर चालक से चाकू की नोक पर मारपीट कर 15 हजार रुपए लूटने के मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ऑपरेशन हाइवे के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया है। गिरफ्तार आरोपी शहजान उर्फ सन्ना पुत्र अकबर खान नूह मेवात के पाटखोरी इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी से वारदात के दौरान लूटा गया मोबाइल भी बरामद किया है।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके में 28 अगस्त को कंटेनर चालक उमर से आरोपियों ने चाकू की नोक पर मारपीट कर 15 हजार रुपए, कागजात व मोबाइल लूटकर फरार हो गए थे। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था तथा एक आरोपी फरार चल रहा था। फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए थाना प्रभारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार, कांस्टेबल बबलेश, कृष्ण कुमार व मनोज की टीम गठित की गई।

इस दौरान पुलिस को मुखबिर से फरार आरोपी शहजान उर्फ सन्ना के पाटखोरी स्थित अपने घर आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी के पास से लूटा गया मोबाईल व अन्य सामान भी बरामद किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।


एक आरोपी पूर्व में हो चुका है गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि अगस्त माह में हुई इस लूट की वारदात में एक आरोपी को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था, जबकि एक फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि लूट की वारदात के बाद पुलिस ने पाटखोरी निवासी साकिर पुत्र दीन मोहम्मद को 29 अगस्त को अलवर तिराहे से गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में फरार चल रहे दूसरे आरोपी शहजान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


सिम डालकर मोबाइल का उपयोग कर रहा था आरोपी
कंटेनर चालक से लूटे गए मोबाइल में आरोपी खुद की सिम डालकर उपयोग कर रहा था। थाना प्रभारी राकेश ख्यालिया ने बताया कि मोबाइल में सिम डालने के बाद आरोपी अधिकतर समय फोन बंद रखता था। पकड़े जाने के डर की वजह से आरोपी कभी कभार ही फोन चालू करता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned