scriptCorona : 15 अप्रेल के बाद प्रभावित लोगों को मिलेगी राहत | Corona: After April 15, affected people will get relief | Patrika News

Corona : 15 अप्रेल के बाद प्रभावित लोगों को मिलेगी राहत

locationबस्सीPublished: Apr 07, 2020 11:53:39 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

कोरोना महामारी को लगाए गए लॉकडाउन के चलते प्रभावितों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए 15 अप्रेल बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लाभ मिलेगा लोगों को

Prime Minister's Garib Kalyan Yojana

Prime Minister’s Garib Kalyan Yojana

शाहपुरा। कोरोना महामारी को लेकर चल रहे लॉकडाउन के दौरान हो रहे प्रभावित लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए 15 अप्रेल के बाद खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े परिवारों के प्रत्येक सदस्य को प्रदेश सरकार के अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत भी नि:शुल्क गेहूं वितरण किया जाएगा।
ऐसे मिलेगा योजना का लाभ
लोगों की परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार के रसद विभाग की ओर से इस बार समय से पहले ही प्रति सदस्य के हिसाब से 5-5 किलो गेहूं का वितरण शुरू कर दिया, जो वर्तमान में जारी है। वहीं, अब 15 अप्रेल के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गेहूं का वितरण होगा। ऐसे में लॉक डाउन के बीच खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े परिवारों के प्रति सदस्य को 10 किलो गेहूं मिल सकेगा। ताकि लॉक डाउन से प्रभावित कोई व्यक्ति भूखा नहीं रह सके।
जरूरतमंदों को खाना व पशुओं को चारा बांटा
विराटनगर लॉकडाउन में क्षेत्र के भामाशाह गरीब एवं असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे है। जवानपुरा सरपंच जयराम पलसानियां पंचायत क्षेत्र में मरीजों को दवा, असहाय लोगों को भोजन और पशुओं को चारा उपलब्ध करवा रहे है। सरपंच ने सोमवार का खातोलाई एवं जवानपुरा में 31 परिवारों को घर-घर जाकर राशन के किट वितरित किए। सोठाना में सरपंच सुशीला देवी एवं पूर्व सरपंच लालचंद शर्मा ने 60 परिवारों को भोजन के किट बांंटे। इसी प्रकार बाल आश्रम द्वारा 30 जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री व मास्क वितरित किए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो