जिले के ग्रामीण इलाके में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 46 जने कोरोना पॉजिटिव


ग्रामीण इलाके में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

By: Satya

Published: 26 Aug 2020, 10:05 PM IST


शाहपुरा। जयपुर जिले के ग्रामीण इलाके में कोरोना संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। इलाके के कोटपूतली, पावटा, आमेर व चंदवाजी इलाके में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ। इलाके में एक ही दिन में 46 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इलाके के गांवों में संक्रमण तेजी से बढ रहा है। इससे ग्रामीणों में भी दहशत बनी हुई है। वहीं, चिकित्सा विभाग की चिंता में है।

कोटपूतली ब्लॉक में 20 जने पॉजिटिव
कोटपूतली। ब्लॉक में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रह है। कस्बे में पिछले एक माह से लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे है। ब्लॉक में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। इलाके के सुन्दरपुरा में एक ही परिवार के 4 जनों सहित 20 जने कोरोना पॉजिटिव मिले है। मौके पर पहुंची चिकित्सा टीमों ने पॉजिटिव व इनके सम्पर्क में आए सहित 48 लोगों को होम क्वारंटीन किया है।

पॉजिटिव की संख्या लगातार बढने के बाद भी सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो रही है। बाजारों में लोगों की भीड़ बढ रही है। विभाग ने लगातार बढ रहे कोरोना रोगियों की संख्या को देखते हुए रैण्डम सैम्पल लेने का दायरा बढाया है। बीसीएमएचओ डॉ. रामनिवास यादव ने बताया कि कस्बे में विभिन्न स्थानों पर 4, भैंसलाना में एक, नारहेड़ा में एक, खुर्दी में दो परिवारों के 3-3 सदस्य, कल्याणपुरा खुर्द में एक, सुन्दरपुरा में 4 के अलावा दो अन्य व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है। इनके अलावा पूर्व में संक्रमित मिले एक व्यक्ति की दूसरे सैम्पल की जांच रिपोर्ट पॉजिटव आई है। चिकित्सा विभाग की टीमों ने अलग अलग स्थानों से ११४ जनों के रैण्डम सैम्पल लिए है।


आमेर ब्लॉक मे कोरोना विस्फोट, 19 पॉजिटिव में 15 जने निम्स अस्पताल में मिले

चंदवाजी/आमेर। आमेर उपखंड क्षेत्र में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। ब्लॉक क्षेत्र में एक ही दिन में 19 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 15 जने निम्स अस्पताल के कर्मचारी शामिल है। निम्स में एक साथ 15 जने पॉजिटिव आने से हउक़म्प मचा हुआ है।

आमेर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ मुकेश बैरवा ने बताया कि बुधवार को आई रिपोर्ट में क्षेत्र में 19 व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। जिनमें से निम्स अस्पताल के 15 स्टाफ कर्मचारी शामिल है। इसके अलावा जाहोता में एक, गठवाड़ा में एक, जैन मंदिर कॉलोनी आमेर में एक, चंद्र महल कॉलोनी आमेर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। सूचना पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी संक्रमितों को निम्स अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया है। एक साथ कोरोना विस्फोट के कारण लोगों में भी दहशत है। अस्पताल को भी सेनीटाइज करवाया गया है।

विराटनगर पंचायत समिति में कार्मिक के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना से मचा हडक़ंप

विराटनगर। विराटनगर पंचायत समिति में कार्यरत एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना से पंंचायत समिति कार्यालय में हडक़ंप मच गया। वहीं, चिकित्सा विभाग ने एहतियात बरतते हुए तत्काल पंचायत समिति पहुंचकर 26 कार्मिकों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए। हालांकि अभी तक विराटनगर बीसीएमएचओ ने पंचायत समिति में किसी भी कार्मिक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि नहीं की है। जानकारी के अनुसार पंचायत समिति का एक कर्मचारी पेट दर्द होने पर जयपुर के एक निजी हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए गया था। जहां कार्मिक की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। इसको लेकर बुधवार को पंचायत समिति कार्यालय में उक्त कार्मिक के कोरोना पॉजिटिव होने की अफवाह फैल गई। सूचना पर बीसीएमएचओ डॉ. सुनील कुमार सिवोदिया चिकित्सा टीम के साथ पंचायत समिति में पहुंचे। जहां टीम ने 26 कार्मिकों के कोरोना जांच के सैंपल भी लिए।


पावटा में पूर्व जिला पार्षद सहित ७ जने कोरोना पॉजिटिव मिले
पावटा। पावटा-प्रागपुरा क्षेत्र में बुधवार को दो परिवारों के 5 सदस्यों और एक पूर्व जिला पार्षद सहित 7 जने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पावटा सीएचसी प्रभारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि पावटा कस्बे में 24 अगस्त को पॉजिटिव मिले व्यक्ति के परिवार के सदस्यों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से दो जनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा सीएचसी में उपचार कराने आई कस्बे के वार्ड संख्या 4 निवासी एक माहिला के सैंपल की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी को इनको होम आईसो लेट किया गया है।

इधर, प्रागपुरा कस्बे में 24 अगस्त को पॉजिटिव आए व्यक्ति के परिवार में 3 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। पॉजिटिव की पत्नी, पुत्र व पुत्र वधु पॉजिटिव आए हैं। यहां एक पूर्व जिला पार्षद भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। चिकित्सा टीम ने पूर्व जिला पार्षद के परिवार के ७ जनों को होम इआईसोलेशन में रखा है। पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की गुरुवार को सैंपलिंग की जाएगी।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned