अजीतगढ़ क्षेत्र में फूटा कोरोना बम, एक ही दिन में तीन गांवों में कोरोना पॉजिटिव मिले

बेरिकेटस लगाकर रास्ते किए बंद

By: Satya

Published: 07 Jul 2020, 09:21 PM IST


शाहपुरा/अजीतगढ। अजीतगढ पंचायत समिति क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना का बम फूटा है। अजीतगढ, दिवराला व आसपुरा में तीन कोरोना पॉजिटिव मिल जाने के कारण पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। तीनो गांवों में अलग-अलग चिकित्सा टीम एवं पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंची। अजीतगढ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय के सेक्टर प्रभारी विष्णु भारद्वाज ने बताया कि मंगलवार को अजीतगढ कस्बे की बाग वाली ढाणी निवासी एक 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है।

अजीतगढ चिकित्सालय की मेडिकल टीम ने मोहल्ले में पहुंच कर पॉजिटिव आए युवक को 108 एंबुलेंस से सीकर सांवली चिकित्सालय भेजा। टीम ने परिजनों के सैंपल लिए है एवं रिपोर्ट आने तक सभी को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए। घर के आस-पास सैनिटाइजर कराया। भारद्वाज ने बताया कि 3 दिन पहले इस परिवार में दौसा से रिश्तेदार आया था। पॉजिटिव आया युवक इस रिश्तेदार के संपर्क में आया था। जिस पर टीम ने सोमवार को युवक के सैंपल लेकर जांच के लिए सीकर भेजे थे। मंगलवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

मुम्बई से आए दो जने पॉजिटिव

दूसरी तरफ दिवराला चिकित्सालय के प्रभारी राजेश स्वामी ने बताया कि दिवराला निवासी आधा दर्जन लोग मुंबई रहते हैं, जो 3 दिन पहले मुंबई से दिवराला अपने गांव आए थे। जिनके सभी के सैंपल सोमवार को लिए गए थे। जिनमें 35 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सा टीम ने उनके घर पहुंच कर पॉजिटिव आए युवक को 108 एंबुलेंस से सीकर सांवली चिकित्सालय भेजा एवं घर के आस-पास सैनिटाइजर कराया। परिजनों को घर में रहने की सलाह दी।

दूसरी तरफ आसपुरा निवासी एक 35 वर्षीय युवक ने 3 दिन पहले अपने ससुराल के लोगों को मुंबई से दिवराला लाकर छोड़ा था। जिसके चलते सोमवार को युवक के सैंपल लेकर जांच के लिए सीकर भेजे गए। इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सूचना पर चिकित्सा विभाग की टीम ने पॉजिटिव आए युवक को 108 एंबुलेंस से सीकर के चिकित्सालय में भेजा एवं परिजनों के सैंपल लेकर उन्हें होम आइसोलेशन रहने के निर्देश दिए है।

बेरिकेटस लगाकर रास्ते किए बंद
तीनों गांवो में अजीतगढ नायब तहसीलदार जयपाल सिंह, संबंधित इलाके के हल्का पटवारी, गिरदावर एवं अजीतगढ थाना प्रभारी सवाई सिंह ने पुलिस के साथ पहुंच कर अजीतगढ, दिवराला व आसपुरा के जिन मोहल्लों में पॉजिटिव आए, उस क्षेत्र में बेरिकेटस लगाकर रास्ता बंद कर दिया। जिससे लोगों का आवागमन बंद है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned