scriptजयपुर के रामगंज में फूटा कोरोना बम, निम्स में की गई घेराबंदी फेल | Corona bomb explodes in Ramganj, Jaipur, siege in NIMS fails | Patrika News

जयपुर के रामगंज में फूटा कोरोना बम, निम्स में की गई घेराबंदी फेल

locationबस्सीPublished: Apr 08, 2020 12:05:09 am

Submitted by:

Surendra

निम्स में फिर मिले दो कोरोना पॉजिटिव
सभी संदिग्धों को किया जा रहा जयपुर शिफ्ट

Youth dies due to corona virus in gwalior today

big breaking : ग्वालियर में कोरोना वायरस से युवक की मौत, लोगों में दहशत

चंदवाजी. जयपुर के रामगंज में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों को दिल्ली रोड स्थित निम्स यूनिवर्सिटी में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा, लेकिन प्रशासन की सख्ती के बिना यह क्वारेंटाइन (घेराबंदी) प्रशासन केा फेल होती नजर आने पर सभी संदिग्धों को चिकित्सा विभाग ने जयपुर शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को आमेर बीसीएमएचओ के नेतृत्व में प्रशासन संदिग्धों को जयपुर रैफर करने में जुटा रहा। इधर, मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो संदिग्ध कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए। लगातार पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन में चिकित्सा अधिकारियों ने यहां से मरीजों को शिफ्ट करने की योजना बनाई है। जानकारी के अनुसार 244 कोरोना संदिग्धों को यहां रखा गया था, लेकिन स्थिति नियंत्रण में नहीं आने के कारण यहां से सभी को जयपुर शिफ्ट किया गया है। सेंटर से अभी तक 50 से अधिक पॉजिटिव मिल चुके हैं। सूत्रों के अनुसार यहां संदिग्धों की सुरक्षा व चिकित्सा सेवा में लगे कर्मवीरों के पास सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नहीं हेाने से वे भी पास जाने से कतराने लगे हैं।
शाहपुरा में 2.37 लाख लोगों की स्क्रीनिंग


शाहपुरा. कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा विभाग की 75 टीमों ने मंगलवार को दूसरे दिन 2.37 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की। टीमों ने घर-घर में जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। जांच में कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं मिलने पर चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली। बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेश पर 75 टीमों का गठन कर सर्वे कराया गया है। ताकि कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति घर में छिपा नहीं हो और समय रहते अन्य लोगों को बचाया जा सके। शाहपुरा ब्लॉक में टीमों ने दूसरे दिन तक 37 हजार 607 घरों में जाकर 2 लाख 36 हजार 828 लोगों की स्क्रीनिंग की। जिसमें किसी के भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पा गए है।
विविध राज्यों से पहुंचे 58 लोग

बीसीएमओ डॉ. शर्मा ने बताया कि विविध राज्यों से मंगलवार को 58 लोग ओर आए है। जिनकी स्क्रीनिंग की। जिसमें सभी स्वस्थ मिले है। हालांकि सभी को 14 दिनों तक घरों में रहने की हिदायत दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो