Corona effect...एक स्थान पर दो से अधिक कोरोना संक्रमित मिले तो क्षेत्र माइक्रो कंटेंटमेंट जोन घोषित होगा


विधायक व एसडीएम ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर गाइड लाइन की पालना कराने के दिए निर्देश

By: Satya

Updated: 16 Apr 2021, 08:43 PM IST


शाहपुरा। कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए अब एक ही स्थान पर दो से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन की ओर से उस क्षेत्र को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन घोषित किया जाएगा। साथ ही उस क्षेत्र में पिछले वर्ष की तरह से संक्रमित क्षेत्र में आवागमन नहीं करने, गाइड लाइन की पालना करने सहित अन्य पाबंदिया लगाई जाएगी।

 विधायक आलोक बेनीवाल व उपखंड अधिकारी मनमोहन मीणा ने उपखंड कार्यालय के सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर यह निर्देश दिए। विधायक बेनीवाल ने सभी अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गाइड लाइन की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों से सार्वजिक स्थलों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, दुकानों व अस्पतालों में भीड़ एकत्र नहीं होने देने, बिना मास्क घूमने वालों को समझाइश करने और कार्रवाई करने को कहा। वहीं, एसडीएम मनमोहन मीणा ने कहा कि एक ही स्थान पर दो से अधिक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उस एरिया को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन घोषित कर पाबंदियां लगाई जाएगी। इस संबंध में शहरी क्षेत्र में ईओ और ग्रामीण क्षेत्र में विकास अधिकारी को कार्रवाई करने के लिए कहा। बीसीएमएचओ को भी निर्देश दिए गए।

बैठक में पालिका चेयरमैन बंशीधर सैनी, विकास अधिकारी रामचंद्र मीणा, तहसीलदार सुरेश राव, नायब तहसीलदार जगदीश प्रसाद, कमलेश शर्मा, वाइस चेयरमैन राजेंद्र सारण, अमरसर नायब तहसीलदार हरिप्रसाद, मनोहरपुर तहसीलदार महेश ओला, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.विनोद शर्मा, सीडीपीओ लवलीन शर्मा, सीबीईओ गैंदालाल रैगर, थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह, अमरसर थाना प्रभारी मानसिंह, मनोहरपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार, नगरपालिका जेईएन मुकेश सैनी सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

वीकेंड कफ्र्यू में कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई


एसडीएम ने सभी अधिकारियों से कोरोना गाइड लाइन की सख्ती से पालना कराने, सरकार के दो दिन के लॉकडाउन में कालाबाजारी को रोकने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दौरान कालाबाजारी की शिकायत आने पर कार्रवाई की जाए। बिना मास्क पाए जाने पर चालान करने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

एसडीएम ने बताया कि कोरोना को लेकर पूर्व में गठित ग्राम स्तरीय व उपखंड स्तरीय कमेटियां पहले की तरह एक्शन में आकर काम शुरू कर दें।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned